Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

राहुल के लिए चप्पलें उठाने वाले नेता बनेंगे पुडुचेरी के सीएम

 Anurag Tiwari |  2016-05-29 11:49:32.0

saami rahul

पुडुचेरी. कांग्रेस ने अपने विधायक दल की मीटिंग में अपना नया नेता नारायण सामी को अपना नेता चुना है। ये वही नारायण सामी हैं जिन्होंने साल 2015  में बाढ़ग्रस्त क्षेत्र के दौरे पर राहुल गांधी को अपनी चप्पलें दीं था। नारायण सामी कांग्रेस के महासचिव हैं और यूपीए सरकार में मंत्री रहे रहा चुके हैं। वे लगभग तीन दशक पहले राजनीति में आये थे।

मीडिया की सुर्खियाँ बना था सामी का चप्पल उठाना

साल 2015 कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं में गिने जाने वाले नारायण सामी का दूसरा ही चेहरा देखने को मिला था। 8 दिसंबर 2015 को पुडुचेरी में बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करने पहुंचे थे। जल प्लावाईट क्षेत्र में जब राहुल गांधी को चलने में कठिनाई हुई तो उन्होंने अपने हाथों से चप्पलें निकालकर राहुल गांधी को दे दीं थीं। 68 साल के नारायणसामी की 45 साल के राहुल गांधी के लिए  चप्पलें उठाने की घटना मीडिया की सुर्खियां बन गई थी। तब नारायणसामी ने यह कहकर अपना बचाव किया था कि उन्होंने ऐसा शिष्टाचार के नाते राहुल गांधी को अपने चप्पलें दीं थी। सामी के मुताबिक़ राहुल पानी में नंगे पांव चलने के लिए जूते उतार दिए थे। मुझे ऐसा करने पर गर्व है।


ए नमशिवयम का नाम किनारे कर नारायण सामी ने मारी बाजी

पुडुचेरी में सीएम की कुर्सी के लिए नारायणसामी और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ए नमशिवयम के बीच कडा मुकाबला था।  लेकिन कांग्रेस हाईकमान ने सामी को उनकी वफादारी का इनाम देते हुए उनके नाम पर मुहर लगा दी। सामी ने हाल ही में खत्म हुए विधानसभा चुनावों में किसी भी सीट से चुनाव नहीं लड़ा था। इसलिए उन्हें अब अगले 6 महीने के अंदर उपचुनाव लड़ना होगा। नारायण सामी हमेशा से गांधी परिवार के करीबियों में शामिल रहे, इसीलिए उन्हें साल 2007 में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष भी चुना  गया था।

बता दें कि हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने राज्य की 30 सदस्यीय विधानसभा में 15 सीटें जीती थीं जबकि उसकी सहयोगी द्रमुक ने दो सीटें जीती थीं।



Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top