Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

#RGinLucknow: राहुल गांधी के TEST में पास होंगे, तभी मिलेगा टिकट

 Abhishek Tripathi |  2016-07-29 03:36:52.0

congress_upतहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ. 29 जुलाई को कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी रमाबाई आंबेडकर मैदान में आयोजित यूपी उद्घोष कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद कार्यकर्ताओं के साथ राजभवन तक मार्च करेंगे। राहुल राज्यपाल को यूपी की बदहाली के संबंध में ज्ञापन भी सौंपेंगे। बता दें कि लखनऊ में राहुल के संवाद कार्यक्रम में सूबे में 403 सीटों के लिए टिकट मांग रहे करीबन साढ़े नौ हजार लोगों को पहुंचने का निर्देश पार्टी हाईकमान की ओर मिला है। माना जा रहा है कि टिकट के लिए आवेदन करने वाले व्यक्ति का पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी की परीक्षा में पास होना काफी मायने रखेगा।


यूपी में कांग्रेस ने अपनी टीम में हुए बड़े बदलाव के उपरांत प्रचार अभियान पर मुख्य रूप से जोर दिया था। पहले चरण का प्रचार 27 साल, यूपी बेहाल के श्लोगन के साथ रथयात्रा सोमवार को पूरी होगी। जानकारी की मानें तो यह रथयात्रा 60 हजार किलोमीटर की दूरी तय करेगी। पार्टी का प्रयास था कि 27 दिन चलने वाली इस रथयात्रा में ज्यादा से ज्यादा जनपद कवर कर लें। इन सबके इतर यूपी में 403 सीटों के लिए 9500 आवेदकों को पार्टी की ओर से बुलावा भेज दिया गया है। कहा गया है कि वे हर हाल में कार्यक्रम में शामिल होने के लिए रजिस्ट्रेशन करा लें, इन सभी लोगों से राहुल खुद मुखातिब होंगे। संभव है कि इस दौरान कुछ सवाल-जवाब भी हों। सूत्रों के मुताबिक परीक्षा में शामिल होना मतलब टिकट हासिल करने की दिशा में आगे बढ़ने जैसा ही है।


कब लगेगी नामों पर मुहर?
जानकारी की मानें तो पार्टी दिसंबर में ही चुनाव मानकर पहले चरण में करीब 300 सीटों पर उम्मीदवार के नाम फाइनल करने की स्ट्रैटिजी पर काम करने में लगी है। जबकि इसके इतर कहना यह भी है कि स्क्रीनिंग कमेटी में होने वाले चयन में मदद जरूर मिलेगी।


पीके और कार्यकर्ताओं की राय होंगी अहम
दावेदारों में से उम्मीदवारों का नाम तय करने में पार्टी के रणनीतिकार प्रशांत किशोर की टीम व क्षेत्रीय कार्यकर्ताओं की राय से सामने आने वाले नामों को प्रमुखता दी जाएगी। संभवतया टीम पीके ने मजबूत प्रत्याशियों की एक लिस्ट तैयार कर हाईकमान को सौंपी है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top