Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

धर्म परिवर्तन: सिर्फ एक पिस्तौल के लिए मुस्लिम युवक बना हिंदू

 Tahlka News |  2016-04-21 15:45:44.0

a1तहलका न्यूज ब्यूरो
बागपत, 21 अप्रैल. उत्तर प्रदेश के बागपत में लव जेहाद के इतर एक धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है। बागपत के फुरकान अहमद अब अपने सिर के बाल को मुंडवा कर छोटी रखना शुरू कर दी है। इतना ही नहीं वह माथे पर तिलक लगाते हैं और खुद को फूल सिंह बुलाते हैं। यह सब सिर्फ इसलिए ताकि उनकी मुस्लिम छवि को हिंदू शक्ल दी जाए।


रमाला थाने के किरठल गांव निवासी फुरकान अली ने शस्त्र लाइसेंस न बनने से आहत होकर कलक्ट्रेट में अधिकारियों के सामने मुस्लिम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म स्वीकार कर लिया। अब वह फुरकान से फूल सिंह बन गए हैं। फुरकान पुत्र श्यामुदीन घोषणा के मुताबिक कलक्ट्रेट पहुंचा। उसकी चेतावनी के मद्देनजर कलक्ट्रेट प्रभारी व एसडीएम बागपत राकेश कुमार सिंह पुलिस फोर्स के साथ पहले से ही मौजूद थे। फुरकान सिर मुंडवाकर व चोटी रखकर आए थे। आइबी और खुफिया विभाग के कर्मचारी भी मौके पर पहुंच गए। फुरकान ने डीएम से मिलकर लाइसेंस के संबंध में बात करने की इजाजत मांगी। उन्हें बताया गया कि डीएम कार्यालय में नहीं हैं। पात्रता की जांच के बाद ही लाइसेंस देने या न देने पर विचार होगा।


उन्होंने एसडीएम से कहा कि मुस्लिम होने के नाते लाइसेंस नहीं बनाया जा रहा है। फरकान ने एसडीएम के सामने ही टोपी उतार दी और अपने बैग से चंदन निकालकर दाएं हाथ से माथे पर तिलक लगा लिया। दावा किया कि अब धर्म परिवर्तन कर वह फुरकान से फूल सिंह बन गया है।


गौरतलब है चार दिन पहले फुरकान ने डीएम को सौंपे पत्र में दस रुपये का स्टांप पेपर लगाया था। इसमें लिखा था कि अगर उनका लाइसेंस मंगलवार की दोपहर 12 बजे तक नहीं बना तो 12.05 बजे वह डीएम कार्यालय में ही चंदन लगाकर व अन्य प्रतीक धारण कर लेंगे और मंदिर जाकर विधिवत हिंदू बन जाएंगे। इसके बाद इलाहाबाद हाईकोर्ट में इस मामले में चुनौती देने के बाद गंगा स्नान करेंगे।न के मामले में है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top