Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

वाराणसी पुलिस की पहल, अपने आप पर ही नजर रखेंगे थाने के मुंशी

 Anurag Tiwari |  2016-10-05 11:46:23.0

Varanasi, Uttar Pradesh Police, Munshi, Head Constable, Shoulder Camera, Watch, Pettitioner, Police Station, SP Ruaral, Ashish Tiwari, Krishna Kumar Mishra, Mirja Murad

तहलका न्यूज ब्यूरो

वाराणसी. जिले की पुलिस ने एक ऐसी पहल शुरू की है जिससे आने वाले दिनों में यूपी पुलिस का चेहरा बदल जाएगा. वाराणसी पुलिस ने एक ऐसी शुरुआत की है कि थाने में फरियादियों से डायरेक्ट इंटरैक्ट करने वाले मुंशी अपने आप पर ही नजर रखेंगे.  इससे थानों में होने वाले करप्शन पर लगाम लगेगी.

वाराणसी पुलिस प्रशासन ने थानों में बैठे मुंशी पर कंधे पर कैमरा लगाने का फैसला किया है, इससे मुंशियों की हर कारगुजारी कैमरे में कैद हो जाएगी और वे फरियादियों से किसी तरह का दुर्व्यवहार भी नहीं कर पाएंगे.


यह अनोखी पहल वाराणसी के एसपी रूरल आशीष तिवारी ने शुरू की है, जिन्होंने जिले के रूरल एरिया के पांच थानों में बुधवार से मुंशियों को कैमरा लगाकर ड्यूटी करने का निर्देश दिया है. ऐसा उन्होंने फरियादियों को थानों में होने वाली परेशानी से निजात दिलाने के लिए किया है.

इन पांच थानों में शुमार मिर्जामुराद थाना में मुंशी कृष्ण कुमार मिश्र पहले दिन अपने सीने पर बेल्ट से जुड़ा कैमरा लगाकर ड्यूटी शुरू की। इस बेल्ट की के जरिए बाएं कंधे के ऊपर वीडियो कैमरा लगा हुआ है. इस कैमरे में मुंशी और फरियादी के बीच की पूरी बातचीत और उस दौरान का घटनाक्रम रिकार्ड होता रहेगा. वाराणासी के जिन थानों में यह स्पेशल अरेंजमेंट शुरू किया गया है, उनमे मिर्जामुराद, रोहनियां, लोहता, जंसा व कपसेठी थाने शामिल हैं.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top