Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

2011 मुंबई सीरियल ब्लास्ट: आईएम का आतंकी अबेदिन गिरफ्तार

 Tahlka News |  2016-04-26 14:30:52.0

a1तहलका न्यूज ब्यूरो
मुंबई, 26 अप्रैल. मुंबई टीएस ने मंगलवार को इंडियन मुजाहिदीन (आइएम) के संदिग्ध आतंकी को मुंबई हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, आरोपी आतंकी जुलाई 2011 में झावेरी बाजार में हुए ब्लास्ट में शामिल था।


आईएम के इस संदिग्ध को महाराष्ट्र, कर्नाटक और गुजरात की पुलिस कई मामलों में छह साल से तलाश कर रही थी। साल 2015 में उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया गया था। कोर्ट ने उसे छह मई तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया है।


गौरतलब है कि 13 जुलाई 2011 को मुंबई के झवेरी बाजार, ओपेरा हाउस और दादर में तीन सिलसिलेवार धमाके हुए थे। इन धमाकों में 26 लोगों की मौत हो गई थी और 130 से ज्यादा घायल हो गए थे।


आतंकी रिजाय भटकल का साथी
पुलिस के विशेष महानिरीक्षक (एटीएस) निकेत कौशिक ने बताया कि पकड़े गए आईएम सदस्य की पहचान जैन उल अबेदिन के रूप में की गई है। इसे महाराष्ट्र के आतंकवाद निरोधी दस्ते ने एक अभियान चलाकर छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया। कहा जा रहा है कि पुणे जर्मन बेकरी धमाके में रियाज भटकल का नाम आया था। ये आतंकी रिजाय भटकल का साथी बताया जा रहा है। भटकल की गिरफ्तारी की बाद अबेदिन का नाम सामने आया था। पुणे जर्मन बेकरी ब्लास्ट के आरोपी रियाज भटकल ने इस आतंकी का नाम इंटेलिजेंस को बताया था। भटकल ने बताया कि कई शहरों में हुए सीरियल ब्लास्ट में अबेदिन का हाथ था। अबेदिन धमाके के लिए विस्फोटक उपलब्ध कराता था। ये भी कर्नाटक के भटकल का रहने वाला था।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top