Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

शिवपाल ने दिया इस्तीफ़ा तो असहज हो जाएगी सरकार , मुलायम ने दी पार्टी को चेतावनी

 Tahlka News |  2016-08-15 07:32:37.0

शिवपाल ने दिया इस्तीफ़ा तो असहज हो जाएगी सरकार , मुलायम ने दी पार्टी को चेतावनी

तहलका न्‍यूज ब्यूरो

तहलका न्‍यूज ब्यूरो

लखनऊ: बीते तीन दिनों से सूबे की सरकार के कद्दावर मंत्री और समाजवादी पार्टी के शीर्ष नेताओ में से एक शिवपाल सिंह यादव की तल्खियों ने आज खुद सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह को बोलने पर मजबूर कर दिया. स्वतंत्र दिवस के अवसर पर समाजवादी पार्टी मुख्यालय में झंडारोहण करने के बाद मुलायम सिंह यादव ने शिवपाल यादव का जिक्र करते हुए साफ़ कहा कि यदि कैबिनेट मंत्री शिवपाल नाराज हुए तो सरकार असहज हो जाएगी. इस अवसर पर सूबे के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी मौजूद थे.


मुलायम ने यहाँ तक कह दिया कि पार्टी में शिवपाल के खिलाफ साजिश हो रही है और आहत शिवपाल ने दो बार इस्तीफ़ा भी दे दिया था मगर मेरे कहने पर वापस ले लिया.

मुलायम सिंह ने आज कार्यकर्ताओं और नेताओं को डांटते हुए कहा कि मंत्री सुविधाखोर हो गए हैं और गड़बड़ी कर रहे हैं पार्टी नेता प्रॉपर्टी का धंधा कर रहे हैं और कार्यकर्ता पार्टी कमजोर कर रहें हैं. मुलायम ने चेतावनी भरे लहजे में कह दिया कि अगर मैं खड़ा हो गया तो आधे मेरे साथ भाग जाएंगे. कार्यकर्ताओं को डपटते हुए उन्होंने कहा कि  काम नहीं करोगे तो जनता हटाना जानती है.

सीएम अखिलेश यादव को भी मुलायम ने नही छोड़ा, मुख्यमंत्री को आगाह करते हुए उन्होंने कहा- मुख्यमंत्री जी सावधान रहिये.हमारे समय में चार राज्यों में मान्यता मिली थी समाजवादी राष्ट्रीय पार्टी बन गयी थी.अब अखिलेश समाजवादी पार्टी को राष्ट्रीय पार्टी बनाकर दिखायें.महाराष्ट्रं,उत्तराखंड,मध्य प्रदेश में क्या सपा एक सीट नहीं जीत सकती ? समाजवादी पार्टी केवल एक राज्य यूपी की पार्टी बनकर रह गयी है.

मुलायम ने कहा कि मैंने मध्यप्रदेश जाने को कहा तो अखिलेश ने किसी और को भेज दिया.समाजवादी पार्टी में नौजवान मेहनत नहीं कर रहे.गांवों में जाने की बजाय लखनऊ में बैठे रहते हैं.सुविधाभोगी हो गये हैं समाजवादी नेता.

मुलायम ने शिवपाल की तारीफ करते हुए कहा कि अगर कोई काम रहा है तो शिवपाल.जो काम करता है उसके खिलाफ षडयंत्र हो रहा है.अगर हम खडे हो गये तो सारे चापलूस भाग जायेगें.सरकार की ऐसी  तैसी हो जायेगा.पहले अधिकारी कहते थे मुलायम सिंह से जाकर मेरी तारीफ करना.अब सबके सामने प्रदेश अध्यक्ष को भी अधिकारी भगा देते हैं.

दरअसल शिवपाल यादव की यह पीड़ा बीते कई दिनों से सामने आ रही थी. वे कई अफसरों और इंजीनियरों के कामकाज से बहुत खफा थे. गोंडा में बंधो का मुआयना करने से ले कर लखनऊ में जनता दर्शन तक लगभग हर रोज उन्होंने भ्रष्ट अफसरों को खुल कर चेतावनी दी थी. शिवपाल को पार्टी के नेताओं की असलियत भी पता थी और उन्हें इस बात का पूरा अंदेशा है कि यदि कामकाज में सुधर नहीं आया और पार्टी की छवि स्थानीय स्तर पर नहीं सुधरी तो सत्ता में वापस आना मुश्किल ही है, और इसीलिए वे अब खुलकर बोलने लगे हैं.

मुलायम सिंह ने कहा कि सपा के लोगो ने भी आजादी के बाद मामूली संघर्ष नहीं किया है.हमने संपूर्ण पढायी मुफ्त कर दी.लोहिया जी की पढायी को लेकर चिंता थी, उन्होंने कहा था कि अपने घर में झाडू नहीं लगाओगे तो घर गंदा हो जायेगा.कांग्रेस में भी गंदगी है,इसको झाडू नही लगाये तो गंदगी का ढेर लग जायेगा. लोहिया जी ने कांग्रेस के खिलाफ ऐसा माहौल बनाया कि कांग्रेस का सफाया हो गया. जनता सरकार बनाना हटाना जान गयी है.





Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top