Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मुलायम, शिवपाल की फोटो याचिका पर सुनवाई 25 अप्रैल को

 Sabahat Vijeta |  2016-04-24 14:13:55.0

JUSTICe deviलखनऊ, 24 अप्रैल. सेंटर फॉर सिविल लिबर्टीज संस्था द्वारा सरकारी विज्ञापनों में सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह और उनके भाई शिवपाल सिंह की फोटो छापे जाने के सम्बन्ध में दायर याचिका की कल (25 अप्रैल) इलाहाबाद हाई कोर्ट के लखनऊ बेंच में जस्टिस अमरेश्वर प्रताप साही और जस्टिस अताउ रहमान मसूदी की बेंच के सामने सुनवाई होगी.

सेंटर फॉर सिविल लिबर्टीज की ओर से अधिवक्ता डॉ नूतन ठाकुर ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट ने 13 मई 2015 को एक पीआईएल में आदेशित किया था कि किसी भी सरकारी विज्ञापन में केवल राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और मुख्य न्यायाधीश की फोटो छप सकती है, जिसे 18 मार्च 2016 को आंशिक रूप से संशोधित करते हुए राज्यों के राज्यपाल और मुख्यमंत्री और उनकी अनुपस्थिति में मंत्री की फोटो को भी अनुमति दे दी गयी.


नूतन के अनुसार इसके बावजूद यूपी में पिछले एक महीने से सरकारी विज्ञापनों में मुलायम सिंह की फोटो छप रही है और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उनके कैबिनेट मंत्री शिवपाल की एक साथ फोटो छप रही है जो सीधे-सीधे सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का उल्लंघन है.

याचिका में सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की अवहेलना को तत्काल रोके जाने और ऐसे करने वालों के खिलाफ कठोरतम वैधानिक कार्यवाही करते हुए इस फोटो का पैसा उनसे निजी रूप से वसूले जाने की प्रार्थना की गयी है. याचिका पर सुनवाई कल होगी.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top