Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यूपी चुनाव: राहुल की 'किसान यात्रा' को जवाब देगी 'मुलायम संदेश यात्रा'

 Abhishek Tripathi |  2016-09-10 05:12:35.0

mulayam_sandesh_yatraतहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ. यूपी चुनाव नजदीक आ रहा है। यूपी की जनता को अखिलेश सरकार के विकास कार्यों के बारे में पता चलना चाहिए। इस वजह से समाजवादी पार्टी (सपा) शनिवार को 'मुलायम संदेश यात्रा' शुरू करेगी। इस यात्रा के जरिए सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव अपने बेटे सीएम अखिलेश यादव के कार्यों को यूपी की जनता तक पहुंचाएंगे।


यह यात्रा दो चरणों में ईस्ट यूपी, बुंदेलखंड और वेस्ट यूपी कवर करेगी। यात्रा को 10 सितंबर को लखनऊ में पार्टी हेडक्वार्टर से मुख्यमंत्री झंडी दिखाएंगे। इसके तहत 10 दिनों में लखनऊ, कानपुर, झांसी और इलाहाबाद को कवर किया जाएगा। दूसरे चरण की शुरुआत 25 सितंबर को दिल्ली में सपा प्रमुख करेंगे। इसके तहत 30 सितंबर तक वेस्टर्न यूपी की यात्रा पूरी की जाएगी।


इन योजनाओं का करेंगे प्रचार
सपा उम्मीदवार, जिला कार्यकर्ता, एसेंबली सेगमेंट और बूथ कार्यकर्ता इस यात्रा में हिस्सा लेंगे। इसके तहते राज्य सरकार की 29 स्कीमों पर फोकस डाला जाएगा। इन स्कीमों में छात्रों को लेपटॉप, आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे का निर्माण, लखनऊ शहर में मेट्रो प्रोजेक्ट और कन्या विद्या धन जैसी कई स्कीमें शामिल होंगी। नंदा ने बताया कि सरकार ने ना केवल साल 2012 में किए वादे पूरे किए हैं, बल्कि उन्होंने कई ऐसी चीजें भी की हैं जो चुनावी घोषणा पत्र में शामिल ही नहीं थीं।


तो इसलिए रखा 'मुलायम संदेश यात्रा' नाम
पार्टी के एक नेता ने बताया कि यात्रा का नाम अखिलेश की जगह मुलायम के नाम पर इसलिए रखा गया क्योंकि मुलायम पार्टी प्रमुख हैं। उन्होंने बताया कि मुलायम ने साल 2012 में कैम्पेन शुरू किया था, जिसके बाद अखिलेश सीएम बने थे। वही चीज इस बार भी मुलायम के प्रचार के बाद होगी।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top