Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

बजट सत्र में मुलायम का कुनबा रहा खामोश

 Tahlka News |  2016-03-20 09:23:10.0

images (1)


तहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ, 20 मार्च. लोकसभा के बजट सत्र में पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव सहित परिवार के सांसद बहस व सवाल में खासा पीछे रहे। स्वयं मुलायम ने 67 फीसद उपस्थित रहकर एक भी सवाल नहीं पूछा और महज दो बार बहस में हिस्सा लिया। वहीं, डिंपल, अक्षय व तेजप्रताप ने न तो बहस में हिस्सा लिया, न सवाल पूछे। हालांकि, धर्मेंद्र ने जरूर 47 सवाल पूछे और दो बार बहस में हिस्सा लिया किंतु उपस्थिति 53 फीसद ही रही।


मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव लोकसभा के बजट सत्र में उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व कर रहे नेतओं में सबसे पीछे रहीं। बजट सत्र में उनकी मात्र 40 फीसद उपस्थिति रही। साथ ही यूपी का प्रतिनिधित्व कर रहे बड़े नेताओं ने लोकसभा में सन्नाटा बनाए रखा। पीआरएस लेजिसलेटिव रिसर्च ने दावा किया कि ये लोग लोकसभा से गायब रहने के साथ बहस व सवालों से भी दूर रहे हैं।


आकड़ों के मुताबिक 21 सांसद अब तक के सत्र में शत प्रतिशत उपस्थित हुए हैं। पीआरएस ने 23 मार्च से 15 मार्च के दौरान बजट सत्र का आकलन किया है। इस दौरान प्रदेश के सांसदों की उपस्थिति का आकलन करने के लिए संसद के रजिस्टर में उनके हस्ताक्षर को आधार बनाया गया। बहस में सहभागिता के लिए व्यक्तिगत क्षमता या पार्टी की ओर से नामित किये जाने पर बोलने को जोड़ा गया। सवालों में तारांकित व अतारांकित, दोनों तरह के सवाल जोड़े गए हैं।




  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top