Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

जानिए क्या है यूपी के नए CM योगी आदित्यनाथ की दिनचर्या

 Sonalika Azad |  2017-03-20 06:27:08.0

जानिए क्या है यूपी के नए CM योगी आदित्यनाथ की दिनचर्या

तहलका न्यूज़ ब्यूरो.
लखनऊ
: उत्तर प्रदेश के नए सीएम योगी आदित्यनाथ अपनी कट्टर के लिए जाने जानते है. विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत के बाद सीएम बने योगी आदित्यनाथ ने 20 साल पहले सन्यास ले लिया था. गोरखनाथ मंदिर परिसर में मौजूद इमारत के एक कमरे को अपना बसेरा बनाना लिया था. लग्जरी गाड़ियों के शौकीन हैं. लग्ज़री गाड़ियां और निजी सुरक्षा गार्ड्स का पूरा तामझाम है.


योगी आदित्यनाथ को पहले ही वाई श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है. ऐसे में निजी सुरक्षा गार्ड्स रखने की बातें महज़ झूठ हैं. प्राइवेट सिक्योरिटी सिर्फ मंदिर परिसर की सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रखने के लिए है.


गोरखनाथ मंदिर परिसर में मौजूद इमारत के एक कमरे में योगी आदित्यनाथ का बसेरा है. इसमें पढ़ने वाले बच्चों का छात्रावास भी है. उनके भंडारे का भी इंतज़ाम है. परिसर में एक जगह है जहां पर योगी आदित्यनाथ रहते हैं. पूजा करते हैं और उऩकी जो सुबह की दिनचर्या है वो इसी जगह पर होती है.



योगी आदित्यनाथ परिसर में मौजूद दुर्गा मंदिर में सुबह चार बजे योगसाधना से दिन की शुरूआत करते हैं. इसके बाद परिसर में मौजूद सभी मंदिरों में पूजा करते हैं. इसके बाद वो गौशाला पहुंचते हैं. गौशाला में मौजूद सभी गायों को वो खुद प्रसाद खिलाते हैं.


गौ सेवा करने के बाद वो पूरा तालाब घूमते हैं. तालाब घूमने के बाद उसके बाद आते हैं फिर ऊपर और जलपान करते हैं. फिर नीचे चले जाते हैं. नीचे आकर योगी आदित्यनाथ जनता दरबार लगाते हैं. कुर्सी पर बैठकर आए हुए लोगों की फरियाद सुनते हैं और उन्हें दूर करने के लिए जरूरी कदम उठाते हैं.



योगी आदित्यनाथ के पास एक ही फॉर्च्यूनर कार है. जिसका ज़िक्र उन्होंने लोकसभा चुनाव में दिए अपने हलफनामे में किया है. इसी गाड़ी से वो लखनऊ सीएम पद की शपथ लेने भी आए, इसके अलावा उनके पास कोई गाड़ी नहीं है.





Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top