यूपी के मंत्री 15 दिन में घोषित करें अपनी सम्पत्ति

 2017-03-19 15:56:28.0

यूपी के मंत्री 15 दिन में घोषित करें अपनी सम्पत्ति

तहलका न्यूज़ ब्यूरो 

लखनऊ. मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद योगी आदित्यनाथ ने अपने मंत्रियों के साथ परिचय बैठक की. इस बैठक में योगी आदित्यनाथ ने सरकार और संगठन में संतुलन बनाने की बात कही. उन्होंने कहा कि योजनाओं को धरातल तक पहुंचाना ही हमारा उद्देश्य है.

मुख्यमंत्री ने बताया कि पहली बार चुनाव जीतकर आये विधायकों के प्रशिक्षण का इंतजाम भी किया जायेगा. सुरेश खन्ना के नेतृत्व में एक कमेटी बनाई जायेगी जो नये विधायकों को प्रशिक्षण देने का काम करेगी. मुख्यमंत्री ने आज अपने दो मंत्रियों सिद्धार्थ और श्रीकांत को सरकार की योजनाओं को मीडिया तक पहुँचाने के लिये अधिकृत कर दिया. लोक भवन में पत्रकारों से मुलाक़ात के बाद योगी आदित्यनाथ ने अपने इन्हीं प्रतिनिधियों के ज़रिये मुख्यमंत्री और मंत्रियों के बीच हुई बैठक की जानकारी दिलवा दी.

सिद्धार्थ और श्रीकांत ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी के 325 विधायक जीतकर आये हैं. सरकार के मंत्री अपने इन सभी विधायकों के सम्पर्क में रहेंगे और उनके क्षेत्र का भी जायजा लेंगे. 325 विधायकों से ही मंत्री क्यों सम्पर्क रखेंगे का सवाल उठा तो बताया गया कि यह तो सरकार और संगठन के संतुलन की बात है. विकास तो सभी 403 विधायकों के क्षेत्र में किया जायेगा.

मुख्यमंत्री और मंत्रियों की पहली बैठक में यह कहा गया कि बहुमत विकास के लिये मिला है. शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र को ठीक करने के लिये मिला है. प्रदेश का विकास भी करेंगे और सुरक्षा व्यवस्था भी सुद्रढ़ करेंगे. मुख्यमंत्री ने अपने मंत्रियों से 15 दिन के अन्दर अपनी सम्पत्ति और आय के साधनों की घोषणा करने को कहा है. इसके साथ ही भ्रष्टाचार भी एक बड़ा मुद्दा है. प्रधानमन्त्री ने इसे दूर करने का संकल्प लिया है.

Tags:    
loading...
loading...

  Similar Posts

Share it
Top