CM योगी आदित्‍यनाथ के इस फैसले को उमा भारती ने बताया गलत

 2017-03-21 03:43:46.0

CM योगी आदित्‍यनाथ के इस फैसले को उमा भारती ने बताया गलत

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश में अब राज्‍यमंत्री लालबत्‍ती का प्रयोग न कर पाएंगे। सीएम योगी आदित्‍यनाथ के शपथ लेने के अगले बीजेपी सरकार ने घोषणा करते हुए कहा कि राज्य मंत्री लाल बत्ती का उपयोग नहीं करेंगे। हालांकि भाजपा की फायर ब्रांड नेता और केंद्र में मंत्री उमा भारती ने इस फैसले को गलत बताया। 

उमा भारती ने कहा कि यह बिल्कुल गलत फैसला है। उन्होंने कहा कहा कि अगर कोई मंत्री अपने ड्यूटी पर जा रहा है तो लाल बत्ती भी होनी चाहिए और ट्रैफिक भी रोका जाना चाहिए। अगर इस वजह से हवाई जहाज भी 5-7 मिनट लेट हो तो कोई हर्ज नहीं है।

मंत्री ने ऐसा करने की वजह भी बताई। उन्होंने कहा कि अगर मंत्री के देरी से पहुंचने की वजह से कोई बैठक टली या किसी प्रोजेक्ट को समय रहते मंजूरी नहीं मिली तो करोड़ों का नुकसान हो सकता है।

साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अगर कोई मंत्री अपने किसी निजी काम में जा रहा हो या किसी शादी में भाग लेने जा रहा हो तो उस समय उसे ये सुविधाएं नहीं मिलनी चाहिए।

इस दौरान उमा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी आड़े हाथों लिया और कहा कि इन्होंने ट्रेंड जो सेट किया है वो गलत है। इससे पहले पंजाब की कैप्टन सरकार में भी मंत्रियों के लाल बत्ती प्रयोग करने पर रोक लगा दी गई है। पंजाब में बनी कांग्रेस सरकार ने भी VVIP कल्चर पर रोक लगा दी है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top