PAK: पनामागेट मामले में जांच करेगी JIT, नवाज की बढ़ सकती है मुश्किलें

 2017-04-20 10:33:08.0

PAK: पनामागेट मामले में जांच करेगी JIT, नवाज की बढ़ सकती है मुश्किलें

तहलका न्यूज़ डेस्क
नई दिल्ली. पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को चर्चित पनामागेट मामले में अहम फैसला सुनाया. कोर्ट ने इस मामले की जांच के लिए एक ज्वाइंट इन्वेसटीगेशन टीम (जेआईटी) के गठन का आदेश दिया है. जेआईटी को 60 दिनों में रिपोर्ट पेश करने का आदेश दिया गया है. गौरतलब है कि इस मामले में पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ और उनके परिवार पर आरोप लगे थे. अब जेआईटी की रिपोर्ट आने के बाद ही नवाज शरीफ का भविष्य तय होगा.

अगर फैसला नवाज के खिलाफ आता है तो उन्हें अपना पद भी छोड़ना पड़ सकता है. इस मामले में विपक्षी दलों की भी नवाज को घेरने की भरपूर कोशिश है. बता दें कि आज सुप्रीम कोर्ट की पांच सदस्यीय बेंच ने 3-2 से फैसला सुनाया. सबसे अहम बात ये रही कि बेंच के दो जज नवाज शरीफ को अयोग्य ठहराने के पक्ष में थे.

पाकिस्तान के एक समाचार पत्र के मुताबिक ये स्पेशल बेंच धारा 184/3 के तहत मामले की जांच करेगी. जांच में ये जानने कि कोशिश होगी कि आखिर पैसा कैसे कतर पहुंच पाया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बड़े मामले की सुनवाई पांच जजों की पीठ कर रही है. जिसमें नवाज के तीनों बच्चे मरयम, हसन और हुसैन नवाज को लेकर जजों का मत 3-2 में रहा. बताया जा रहा है कि नवाज के करीबी अगले साल होने वाले चुनावों के मद्देनजर इस मामले को राजनीतिक मोड़ डे रहे हैं.

बता दें कि यह मुकदमा साल 1990 में शरीफ द्वारा धन शोधन कर लंदन में संपत्ति खरीदने का है. नवाज शरीफ उस दौरान दो बार प्रधानमंत्री रहे थे.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top