Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

भारत ने पेश की मिसाल, समुद्री डाकुओं से बचाया जहाज

 Avinash |  2017-04-09 15:08:15.0

भारत ने पेश की मिसाल, समुद्री डाकुओं से बचाया जहाज

तहलका न्यूज़ ब्यूरो
नई दिल्ली. भारतीय नौसेना और पड़ोसी देश चीन की नौसेना ने अदन की खाड़ी में तुवाला के व्यापारिक जहाज 'ओएस 35' को समुद्री डाकुओं के चंगुल से बचाया. यह घटना शनिवार रात की है. घटना की जानकारी भारतीय नौसेना के अफसरों ने दी वहीँ ऑपरेशन के सफल होने के बाद चीन ने संयुक्त कार्रवाई के लिए भारत को धन्यवाद कहा है.

बता दें कि व्यापारिक जहाज का अचानक सायरन (खतरे की आवाज) सुनते ही भारतीय नौसैनिक ने अपने दो पोत आईएनएस मुंबई और आईएनएस तरक्ष को उस दिशा में मोड़ दिया. भारतीय नौसेना ने बताया कि हमने व्यापारिक पोत के कैप्टन से संपर्क किया. इस दौरान कैप्टन अपने क्रू मेंबर के साथ एक स्ट्रांग रूम में बंद कर लिया था. उन्होंने बताया कि चीन, पाकिस्तान और इटली की नौसेना भी वहां पहुंची. चीन ने अपने 18 सैनिकों को वहां भेजा. इस दौरान भारत अपने उन्हें एयर कनेक्टीविटी की मदद दी और व्यापारिक पोत से संबंध साधा.

इस दौरान चीनी नौसैनिक के युलिन निर्देशित फ्रिगेट मिसाइल को भी ऑपरेशन में लगाया गया. नौसैनिकों के स्पष्ट संकेत के बाद व्यापारिक पोत के स्ट्रांग रूम से बाहर निकले और समुद्री लुटेरों की खोज की और उनके भागने की पुष्टि की. भारतीय नौसेना के प्रवक्ता कप्तान डीके शर्मा ने बताय कि संयुक्त कार्रवाई के कारण ही व्यापारिक पोत को सुरक्षा दी गई.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top