Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

आइडिया-वोडाफोन के मर्जर को दी मंजूरी, बनेगी सबसे बड़ी टेलि‍कॉम कंपनी

 Kirti |  2017-03-20 05:52:49.0

आइडिया-वोडाफोन के मर्जर को दी मंजूरी, बनेगी सबसे बड़ी टेलि‍कॉम कंपनी

तहलका न्यूज़ ब्यूरो


नई दिल्ली. टेलिकॉम ऑपरेटर आइडिया के बोर्ड ने वोडाफोन के साथ मर्जर को मंजूरी दे दी है. इस घोषणा के बाद आइडिया सेल्युलर लिमिडेट के शेयर बड़ी तेजी से ऊपर आए. लेकिन उसके बाद शेयर में जोरदार गिरावट देखी गई. स्टॉक 14.73 फीसदी गिर गया. शुरुआती कारोबार आइडिया के शेयर 14.68 फीसदी चढ़े थे.



जानकारी के मुताबिक, दोनों कंपनियों के बीच पिछले 6 महीने से मर्जर की बात चल रही है थी जो अब जाकर पूरी हुई है. वोडाफोन और आदित्य बिड़ला ग्रुप की कंपनी आडिया में मर्जर की हिस्सेदारी भी तय हो गई है. बताया जा रहा है कि वोडाफोन कंबाइन्ड इनटाइटी का 45% अपने पास रखेगी वहीं, आइडिया के पास इसकी 26 प्रतिशत हिस्सेदारी होगी. बता दें कि जियो के आने के बाद टेलीकॉम सेक्टर में हाहाकार मचा हुआ है.


मर्जर के बाद यह देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी बन जाएगी. फिलहाल भारती एयरटेल सबसे बड़ी कंपनी है. मर्जर के बाद बनने वाली नई कंपनी देश में टेलिकॉम सेक्टर में देश की सबसे बड़ी कंपनी होगी. इसके करीब 38 करोड़ कस्टमर्स होंगे. सूत्रों के मुताबिक, वोडाफोन मर्जर के बाद बनने वाली कंपनी में सीईओ और सीएफओ पद का चुनाव करेगा जबकि कंपनी का चेयरमैन घोषित करने का हक आइडिया को होगा.




Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top