पूर्व भाजपा सांसद का दावा, हमने तोड़ी बाबरी मस्जिद, अवैद्यनाथ भी थे साजिश में शामिल

 2017-04-21 07:51:28.0

पूर्व भाजपा सांसद का दावा, हमने तोड़ी बाबरी मस्जिद, अवैद्यनाथ भी थे साजिश में शामिल

तहलका न्यूज ब्यूरो

लखनऊ. अयोध्या की बाबरी मस्जिद ध्वंस मामले में भाजपा नेताओं पर अपराधिक षड़यंत्र का मक़स चलने के हालिया फैसले ने इस मुद्दे को फिर से जिन्दा कर दिया है. एक तरफ विनय कटियार जैसे नेता खुद को निर्दोष बता रहे हैं तो दूसरी तरफ पूर्व भाजपा संसद राम विलास वेदांती ने खुल कर कहा है कि मस्जिद गिराने के लिए उन्होंने कहा था और इसके लिए फांसी की सजा भी मंजूर है.

वेदांती भाजपा के पूर्व सांसदहैं और रामजन्म भूमि न्यास के सदस्य भी हैं. वेदांती ने इस मामले में विश्व हिन्दू परिषद् के नेता अशोक सिंघल और पूर्व संसद और गोरक्ष पीठ के महंत अवैद्यनाथ को भी इस साजिश में शामिल बताया है. सिंघल और अवैद्यनाथ की मृत्यु हो चुकी है.

वेदांती ने कहा कि 6 दिसंबर 1992 को कारसेवको से ढांचा गिराने के लिए हमने कहा था और इस साजिश में अशोक सिंघल और महंत अवैद्यनाथ शामिल थे. वेदांती ने कहा कि मैं अब अपने बयान से पीछे नहीं हटने वाला.

वेदांती इसके पहले भी भाजपा और नरेन्द्र मोदी पर राम जन्म भूमि मुद्दे से किनारा करने का आरोप लगाते रहे हैं. उन्होंने पीएम को चुनौती देते हुए कहा था कि जब मोदी हर मामले पर "मन की बात" करते हैं तो राम मंदिर पर क्यों कुछ नहीं बोलते?

Tags:    
loading...
loading...

  Similar Posts

Share it
Top