Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

जाकिर नाईक पर ED की बड़ी कार्रवाई, कुर्क की गई 18.37 करोड़ की संपत्ति

 Avinash |  2017-03-20 17:35:52.0

जाकिर नाईक पर ED की बड़ी कार्रवाई, कुर्क की गई 18.37 करोड़ की संपत्ति

तहलका न्यूज़ ब्यूरो
नई दिल्ली. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने विवादित इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक पर बड़ी कार्रवाई करते हुए उनके इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन (आईआरएफ) की 18.37 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त कर ली है. ईडी ने ये कार्रवाई जाकिर के खिलाफ दर्ज किए गए 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग केस के तहत की है. उधर एनआईए ने भी नोटिस जारी कर जाकिर को 30 मार्च तक पेश होने के लिए कहा है.

बता दें कि एजेंसी ने इससे पहले इसी महीने पहला सम्मन जारी करके नाइक को 14 मार्च को पेश होने को कहा था. अधिकारियों ने बताया कि नाइक को यहां एनआईए के मुख्यालय में तलब किया गया है.नोटिस 51 वर्षीय नाइक के मुंबई स्थित आवास में भेजा गया. माना जाता है कि वह उनके क्रियाकलापों के जांच के दायरे में आने के बाद गिरफ्तारी से बचने के लिए सउदी अरब में रह रहे हैं.

उल्लेखनीय है कि नाइक पर आरोप है कि उन्होंने पिछले साल ढाका के एक कैफे में हुए हमले में कुछ आतंकवादियों को इस घटना के लिए प्रेरित किया था. पिछले साल नवंबर में एनआईए ने नाइक तथा उनके सहयोगियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी. नाइक पर धर्म के आधार पर विभिन्न समुदायों के बीच कथित रूप से वैमनस्य बढ़ाने तथा सौहार्द का माहौल बिगाड़ने के आरोप में मामला दर्ज हुआ है. उन पर गैरकानूनी क्रियाकलाप रोकथाम कानून की धाराओं के तहत भी आरोप लगे हैं.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top