Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मप्र के सरकारी अस्पताल में टॉर्च की रोशनी में हुए आपरेशन 

 Sabahat Vijeta |  2016-06-22 16:35:40.0

torchlight


ग्वालियर. मध्यप्रदेश के ग्वालियर के एक सरकारी अस्पताल में बिजली गुल होने पर चिकित्सकों ने टॉर्च की रोशनी में दो महिलाओं का ऑपरेशन किया। अस्पताल प्रबंधन ने जनरेटर लगाने वाली कंपनी को नोटिस जारी कर पांच हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। ग्वालियर के कमलाराजा महिला चिकित्सालय में मंगलवार को दो महिलाओं का ऑपरेशन चल रहा था, तभी बिजली गुल हो गई। जनरेटर चलवाने की कोशिश की गई, लेकिन नहीं चला, तब महिला चिकित्सकों ने अपने सहयोगी कर्मचारियों से टॉर्च जलाने को कहा और उसी रोशनी में ऑपरेशन पूरा किया।


अस्पताल के अधीक्षक डॉ. जे.एस. सिकरवार ने बुधवार को कहा कि जनरेटर कर्मचारी नहाने गया था, इसलिए जनरेटर नहीं चल पाया। ऑपरेशन भी अंतिम चरण में था, जिसे टॉर्च की रोशनी में पूरा किया गया। उन्होंने बताया कि जनरेटर कंपनी को नोटिस देते हुए पांच हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है।


ज्ञात हो कि अस्पताल में कुल 11 जनरेटर लगाए गए हैं, जिसके रखरखाव का जिम्मा भी जनरेटर लगाने वाली कंपनी को ही दिया गया है। इस कंपनी को अस्पताल प्रबंधन औसतन दो लाख रुपये हर माह भुगतान करता है। इसी अस्पताल में दूसरी घटना भी हो गई। दूसरे वार्ड में भर्ती एक महिला कर्मचारी पर पंखा गिर गया, जिससे वह घायल हो गई।


डॉ. सिकरवार ने कहा कि पंखों के रखरखाव का जिम्मा लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के पास है। इसलिए इस बारे में वह कुछ नहीं कह सकते।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top