Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

Mother's Day: छाँव देने वाला वृक्ष है माँ

 Sabahat Vijeta |  2016-05-08 14:33:18.0

taj-1तहलका न्यूज़ ब्यूरो


लखनऊ. आज मदर्स डे है. सारी दुनिया बड़े जोश-खरोश से मदर्स डे मना रही है. माँ जिसने जन्म दिया. माँ जिसने चलना सिखाया. माँ जिसने ज़िन्दगी के रंगों का फर्क सिखाया. उसके लिए बस साल का एक दिन. क्या यह नाइंसाफी नहीं है माँ के साथ. मदर्स डे के दिन ज़्यादातर माओं के हालात देखें तो सिवाय अफ़सोस के कुछ नज़र नहीं आता.


taj-2शहर के एक पांच सितारा होटल में यूपी के कारागार मंत्री बलवंत सिंह रामूवालिया ने कहा कि माँ छाँव देने वाला वृक्ष है. उन्होंने कहा कि बेटों के होते हुए माँ जैसा बूटा सूख जाय तो दुःख होता है. उन्होंने कहा कि ज़मीनी हकीकत यह है कि बेटों के होते हुए भी माएं भीख मांग रही हैं.


https://www.youtube.com/watch?v=lshARQEIKtU&feature=youtu.be

taj-3रामूवालिया ने सवाल उठाया कि लड़की ही शादी का टेस्ट क्यों देती है. लड़की को ही देखने लड़के क्यों आते हैं. उन्होंने कहा कि समाज की बुराइयों का तेज़ाब माँ को ही रोजाना पीना पड़ता है.


taj-4शहर के ताज होटल में साधना प्लस चैनल द्वारा आयोजित विचार गोष्ठी माँ-ईश्वर का सबसे बड़ा वरदान में अपने विचार व्यक्त करते हुए रामूवालिया ने कहा कि मैंने अपने जीवन में माओं को अपने बेटों के लिए बर्बाद होते हुए देखा है. बेटियों को तकलीफ होती है तो माँ के आँचल हो तकलीफ होती है.


taj-5ईश्वर द्वारा दुनिया को दी गई दुनिया की सबसे बड़ी नेमत माँ पर आयोजित इस विचार गोष्ठी में सुपरिचित चिकित्सक डॉ. अनुभा यादव ने बताया कि वह जल्दी ही एक ऐसा अस्पताल बनाने जा रही हैं जिसमें माँ और बच्चों का ख़ास ध्यान रखा जाएगा.


taj-फिल्म अभिनेत्री महिमा चौधरी ने कहा कि माँ माँ होती है. माँ का कोई जवाब नहीं होता. मैं भी माँ हूँ और अच्छी तरह से जानती हूँ कि माँ को अपने बच्चों के लिए कितने कष्ट सहने पड़ते हैं. उन्होंने कहा कि पहले की माएं घर के अन्दर ही रहती थीं. वह घर के अन्दर रहकर बच्चों को पालती थीं. आज की माओं की ज़िम्मेदारी और ज्यादा बढ़ गई है. वह बाहर का काम करने के बाद भी बच्चों का पालन-पोषण करती हैं. एक वक्ता ने कहा कि माँ का जॉब 24 घंटे की नौकरी है.


इस मौके पर बालाजी कंस्ट्रक्शन की निदेशक बबिता गोयल, अनीता सहगल और राज लक्ष्मी यादव ने भी अपने विचार व्यक्त किये. कार्यक्रम का संचालन चैनल हेड बृजमोहन ने किया.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top