Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

देश के सबसे आधुनिक मीडिया सेंटर के लिए पत्रकारों ने जताया सीएम का आभार

 Tahlka News |  2016-08-07 10:58:29.0

देश के सबसे आधुनिक मीडिया सेंटर के लिए पत्रकारों ने जताया सीएम का आभार

 

# देश का सबसे भब्य मीडिया सेंटर देने के लिए सीएम अखिलेश यादव का आभार

# अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस मीडिया सेंटर 15 अगस्त से शुरू होगा

लखनऊ : राजधानी के पत्रकार 15 अगस्त से देश के सबसे भब्य और अत्याधुनिक मीडिया सेंटर में काम करेंगे. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव विधान सभा के सामने नवनिर्मित सचिवालय में पहली बार बैठेंगे और उसी दिन इसी इमारत के भूतल पर स्थित नए मीडिया सेंटर में भी कामकाज शुरू हो जाएगा.


अध्यक्ष हेमंत तिवारी की अगुवाई में उत्तर प्रदेश मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति के प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार को निर्माणदायी संस्था यूपीआरएनएन के प्रबंध निदेशक आर के गोयल के साथ निर्माणाधीन मीडिया सेंटर का मुआयना किया और प्रस्तावित स्वरुप में कुछ परिवर्तन के भी सुझाव दिए. समिति के अध्यक्ष हेमंत तिवारी ने कहा है कि राजधानी दिल्ली सहित देश के किसी भी राज्य में इतना भब्य और पत्रकारों के लिए अत्याधुनिक सुविधाओं वाला कोई दूसरा मीडिया सेंटर नहीं है. तिवारी ने कहा कि समिति ने समय-समय पर इस सम्बन्ध में कई बार अपनी मांग रखी थी. समिति ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के प्रति आभार ब्यक्त करते हुए कहा है कि भविष्य की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए राज्य मुख्यालय के पत्रकारों को देश का सर्वश्रेष्ठ मीडिया सेंटर देने के लिए वे बधाई के पात्र हैं.

साढ़े पांच सौ करोड़ रूपये की लागत से बन रहे इस भवन के पंचम तल पर मुखमंत्री का दफ्तर और कैबिनेट हाल होगा जबकि भूतल पर पत्रकारों के लिए लाउंज,कांन्फ्रेंस हाल,कम्प्यूटर कक्ष और लाईब्रेरी होगी. इसी तल के बाएं हिस्से में प्रमुख सचिव सूचना का कार्यालय तथा पत्रकारों के लिए ख़ास तौर से कैंटीन होगी. भूतल पर स्थित पत्रकारों की रोजमर्रा की ब्रीफिंग के लिए बने कान्फ्रेंस हाल की क्षमता पौने दो सौ होगी जबकि बड़ी ब्रीफिंग के लिए बेसमेंट में साढ़े छः सौ की क्षमता वाला बड़ा आडिटोरियम इस्तेमाल होगा. मुख्यमंत्री सचिवालय में बन रहा यह सभागार राजधानी के सर्वश्रेष्ठ सभागारों में से एक होगा.

राजकीय निर्माण निगम के प्रबंध निदेशक आर के गोयल ने कहा कि नए सचिवालय के “बी” विंग में 15 अगस्त से कामकाज शुरू हो जाएगा. नए मीडिया सेंटर के निरीक्षण में अध्यक्ष हेमंत तिवारी के अलावा उपाध्यक्ष मो. ताहिर एवं अरुण कुमार त्रिपाठी, संयुक्त सचिव श्रीधर अग्निहोत्री, कोषाध्यक्ष इन्द्रेश रस्तोगी तथा कार्यकारिणी सदस्य अविनाश मिश्र,भास्कर दूबे,तमन्ना फरीदी,दिलीप सिन्हा,भारत सिंह,अमिताभ त्रिवेदी शामिल थे.

media c

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top