Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

सुबह प्रवेश परीक्षा और शाम को परिणाम

 Sabahat Vijeta |  2016-05-30 17:56:19.0


  • विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा और परिणामों की श्रृंखला जारी

  • एलएलएम के अलावा बीएससी प्रवेश के परिणाम भी घोषित

  • बीएससी (बायो) की मेरिट लिस्ट में पहले तीन स्थानों पर छात्राओं का वर्चस्व


poja-1गोरखपुर. सुव्यवस्थित परीक्षा और त्वरित परिणाम घोषणा के मामले में दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय ने आज एक और कीर्तिमान रचा. आज ही सुबह संपन्न एलएलएम प्रवेश परीक्षा के परिणाम 6 घंटे बाद घोषित कर दिए गए. इसके अलावा स्नातक प्रवेश परीक्षाओं के परिणाम 48 घंटों के भीतर जारी करने का सिलसिला कायम रखते हुए विश्वविद्यालय ने आज 28 मई को संपन्न हुयी बीएससी गणित तथा बीएससी  जीव विज्ञान की प्रवेश परीक्षाओं के परिणाम भी घोषित कर दिये गए.

विश्वविद्यालय की वार्षिक परीक्षाओं में इसी साल एम ए  अर्थशास्त्र में सुबह परिक्षा और शाम को परिणाम घोषित कर चुके कुलपति प्रो. अशोक कुमार आज भी परिणाम घोषणा की प्रक्रिया को निर्देशित करते रहे. सफल अभ्यर्थियों को बधाई देते हुए उन्होंने उम्मीद जताई की समय से प्रवेश परिणामों से न सिर्फ अभ्यर्थियों को तनाव से मुक्ति मिलेगी बल्कि सत्र नियमन की प्रक्रिया में भी सुविधा होगी.

pooja-7प्रवेश परीक्षाओं के समन्वयक प्रो अजेय कुमार गुप्ता ने बताया की एलएलएम प्रवेश परीक्षा में अविनाश कुमार तिवारी 138 अंक ने श्रेष्ठता सूची में प्रथम, विवेक कुमार चतुर्वेदी 128 अंक, ने द्वितीय और नितीश कुमार शुक्ल 124 अंक ने तृतीय स्थान प्राप्त किया है.

बीएससी  गणित संवर्ग में 378 अंकों के साथ अर्जुन कुमार पहले स्थान पर रहे. 351 अंकों के साथ अरुणेश यादव तथा अभय कुमार पाण्डेय संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर रहे जबकि तीसरे स्थान पर रहे आनंद शेखर कौशिक ने 349.5 अंक अर्जित किये.

बीएससी जीव विज्ञानं संवर्ग में श्रेष्ठता सूचि में पहले तीन स्थानों पर छात्राओं का वर्चस्व रहा. पूजा पाण्डेय 373.5 अंक पहले, पूजा यादव 369 अंक,  दूसरे तथा विदिशा त्रिपाठी 361.5 अंक,  तीसरे स्थान पर रहीं.

परास्नातक कक्षाओं में संकायवार घोषित होंगे परिणाम

प्रो गुप्ता ने बताया की परास्नातक प्रवेश परीक्षाओं के परिणाम संकायवार घोषित होंगे. जिस प्रकार आज विधि संकाय के परिणाम घोषित हुए हैं उसी प्रकार कला, विज्ञान, शिक्षा संकाय और कृषि संकाय के परिणाम भी घोषित किये जायेंगे.

आज भी संपन्न हुयीं प्रवेश परीक्षाएं

आज सुबह के सत्र में बीबीएए एलएलएम और एम ए शिक्षा शास्त्र की प्रवेश परीक्षाएं संपन्न हुयी जिनमें क्रमशः कुल पंजीकृत 787 अभ्यर्थियों में से 124 अनुपस्थित रहे. शाम के सत्र में आयोजित एम ए अर्थशास्त्र तथा एम एस सी पर्यावरण विज्ञानं  में पंजीकृत 275 अभ्यर्थियों में से 30 गैरहाजिर रहे.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top