Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

काम कृष्ण भक्ति मगर शौक खतरनाक हथियारों का-ये हैं वृन्दावन के 500 संत

 Vikas Tiwari |  2016-09-28 11:14:36.0

संत समाज

तहलका न्यूज़ ब्यूरो

मथुरा. संत समाज शांति व्यवस्था और ज्ञान के प्रचार के लिए होते है लेकिन हम आप को इसे संतों के बारें होते है लेकिन हम आप को ऐसे संतो के बारे में बता रहे जो उनके पास लाइसेंस वाले हथियार है. विधानसभा चुनाव 2017 निकट होने के कारण मथुरा में डोर टू डोर सर्वे किया गया जिसमें सामने आया कि वृंदावन में 500 से अधिक संत लाइसेंसी हथियार रखते हैं. इस सर्वे में पता चला कि एक एक आश्रम में कई-कई हथियार हैं.


डोर टू डोर सर्वे सर्वे में पुलिस उच्चाधिकारियों के निर्देश पर सब इंस्पेक्टर से लेकर होमगार्ड तक डोर टू डोर जाकर लाइसेंसधारी असलाहों की स्थिति और उनसे संबंधित जानकारी जुटा रहे हैं. इस सर्वे में असलहा लाइसेंस धारकों से निम्न प्रकार की जानकारी इक्कठा की जा रही है.

  • असलहा लाइसेंसधारक ने कब-कब कितने कारतूस खरीदे और उनका उपयोग कब और कहां किया.

  • असलहा लाइसेंस धारक के वर्तमान में कितने कारतूस उनके पास मौजूद हैं.

  • लाइसेंस धारक के घर का वर्तमान पता, पूर्व का पता.

  • असलाह का स्वरूप, इकनाली, दुनाली, बैरल इकनाली, पिस्टल, रिवाल्वर, उनके बोर और असलाह पर अंकित उसका नंबर भी जांचा जा रहा है.


एसएसआई नरेन्द्र कुमार के अनुसार नगर में असलाहों का भौतिक सत्यापन समय-समय पर होता है. इस बार असलहों के साथ कारतूस का हिसाब लिया जा रहा है कितने कारतूस कुल खरीदे गए और कितने और कहां उपयोग किए गए. शांति कायम करने को ध्यान में रखते हुए सत्यापन सघनता एवं सावधानी पूर्वक किया जा रहा है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top