Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मोहाली टेस्ट के दूसरे दिन झटकों के बाद संभली भारतीय पारी

 Vikas Tiwari |  2016-11-27 16:11:42.0




mohali test


मोहाली. भारतीय क्रिकेट टीम ने पंजाब क्रिकेट संघ मैदान पर जारी तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन रविवार को इंग्लैंड की पहली पारी 283 रनों पर समेटने के बाद दिन का खेल खत्म होने तक 271 रन बनाने में अपने छह विकेट गंवा दिए हैं। रविचंद्रन अश्विन (नाबाद 51) और रवींद्र जडेजा (नाबाद 31) ने सातवें विकेट के लिए 67 रनों की नाबाद साझेदारी कर टीम को संभाल लिया है।









दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने छह विकेट पर 271 रन बना लिए हैं और पहली पारी के आधार पर अभी भी 12 रन पीछे है।
चायकाल तक मात्र दो विकेट गंवाने वाली भारतीय टीम ने दिन का आखिरी सत्र में जल्दी-जल्दी चार विकेट गंवा दिए। चेतेश्वर पुजारा (51) अपने निजी योग में एक भी रन नहीं जोड़ पाए और चायकाल के बाद दूसरी ही गेंद पर पवेलियन लौट गए।

चायकाल के बाद पांच ओवरों में पुजारा, अजिंक्य रहाणे, करुण नायर (4) और कप्तान विराट कोहली (62) के विकेट गिरे। पुजारा, रहाणे और नायर के विकेट तो चायकाल के बाद पांच ओवरों में ही गिर चुके थे। रहाणे खाता भी नहीं खोल सके।

कोहली ने इसके बाद अश्विन के साथ छठे विकेट के लिए 48 रनों की साझेदारी कर टीम को कुछ हद तक संभाला। कोहली की पारी का अंत बेन स्टोक्स ने किया। करियर का 14वां अर्धशतक लगाने के बाद कोहली 204 के कुल योग पर विकेट के पीछे जॉनी बेयरस्टो के हाथों लपके गए।

इसके बाद हालांकि अश्विन और जडेजा ने पारी को अच्छी तरह संभाल लिया। अश्विन ने सीरीज के लगातार तीसरे मैच में अर्धशतक लगाया है। इंग्लैंड के लिए आदिल राशिद ने अब तक तीन विकेट लिए हैं, जबकि बेन स्टोक्स को दो विकेट मिले हैं। नायर रन आउट होकर पवेलियन लौटे। आठ साल के लंबे अंतराल के बाद टेस्ट टीम में वापसी करते हुए पार्थिव पटेल (42) ने भी उपयोगी पारी खेली।

इससे पहले, तेज गेंदबाज मोहम्मद समी ने पहले सत्र की शुरुआत में ही दो विकेट झटकते हुए इंग्लैंड की पहली पारी 283 रनों पर समेट दी। इंग्लैंड ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक आठ विकेट पर 268 रन बनाए थे।

राशिद चार रनों पर नाबाद लौटे थे जबकि गारेथ बैटी ने खाता नहीं खोला था। दूसरे दिन समी ने पहले तो राशिद को चार रन के ही निजी योग पर चलता किया जबकि बैटी को उन्होंने एक के निजी योग पर पगबाधा आउट किया। जेम्स एंडरसन 13 रन बनाकर नाबाद रहे। एंडरसन ने नौ गेंदों पर एक चौका लगाया।

इंग्लिश टीम ने कुल 93.5 ओवरों का सामना किया। भारत की ओर से समी ने तीन सफलता हासिल की जबकि उमेश यादव, जयंत यादव और रवींद्र जडेजा को दो-दो विकेट मिले। रविचंद्रन अश्विन को एक विकेट मिला। पांच मैचों की सीरीज में भारत 1-0 से आगे है। उसने विशाखापट्नम में इंग्लैंड को 246 रनों से हराया था। राजकोट में खेला गया पहला टेस्ट बराबरी पर छूटा था।


Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top