Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मोदक लड्डू की लगी हजारों में बोली

 Sabahat Vijeta |  2016-09-11 13:12:52.0

ganesh-1
तेलगू एसोसिएशन लखनऊ की ओर से गणेश पूजा का आयोजन


लखनऊ. इंदिरानगर स्थित भूतनाथ मंदिर प्रांगण में रविवार को तेलगू एसोसिएशन लखनऊ की ओर से गणेश पूजा का भव्य आयोजन किया गया। सुबह 11 बजे से विघ्नहरता भगवान श्री गणेश जी की विधि विधान से पूजा अर्चना किया गया। दक्षिण भारत के तमिलनाडू के पंडित स्वामी नाथन ने स्थानीय परम्परा व रीति रिवाज से प्रभु की अराधना की। इस पूजा में दक्षिण भारत के अलावा स्थानीय सैकड़ो की संख्या में स्थानीय लोग सामिल हुए।


पूजारी स्वामी नाथन ने गणपति बप्पा के हाथो में पूजा के दौरान मोदक का लड्डू रखा, और भक्तो को बताया कि इस लड्डू की नीलामी शाम को की जायेगी। पूजारी ने बताया कि लड्डू की नीलामी की मान्यता वर्षो पहले प्रारम्भ हुई थी। इसके पीछे मान्यता है विघ्नहरता प्रभु श्री गणेश के हाथो में चढ़ा लड्डू जिसको मिलता है उसकी सारी मनोकामना पूरी होती है। शाम मोदक के इस लड्डू की नीलामी भी बड़े दिलचस्प तरीके से की गयी। एक दम्पति ने इस लड्डू को हजारो में नीलामी में खरीदा।


शाम को सांस्कृतिक कार्यक्रम में सेवानिवृत इंजिनियर ओपी शर्मा व उनकी टीम की ओर से भजन संध्या का आयोजन किया। उनके भजनों से श्रोता भक्ति रस से सराबोर हो गये। हर भजन पर भक्तों ने जमकर तालिया बजायी। एसोसिएशन के अध्यक्ष डीएन रेड्डी व सचिव केवीएसएन राव ने बताया कि शाम को महा आरती के बाद विधि विधान से गजानंन का विसर्जन गोमतीनदी में किया।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top