Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

इस तरह PM मोदी को धोखा दे रहे हैं उनके मंत्री और सांसद

 Tahlka News |  2016-07-25 10:18:29.0

modi chintit
तहलका न्यूज़ ब्यूरो

नयी दिल्ली. पीएम नरेंद्र मोदी को उनके ही 18 मंत्री अँधेरे में रख कर प्रधान मंत्री को धोखा देने में जुटे हैं. ये मंत्री स्वयं ही प्रधानमंत्री के उद्देशो को पूरा करने वाली योजनाओं में पलीता लगा रहे हैं.

ग्रामीण विकास मंत्रालय ने बताया है कि पीएम द्वारा शुरू की गयी सांसद आदर्श ग्राम योजना (एसएजीवाई) के दूसरे चरण में 26 में से 18 कैबिनेट मंत्रियों ने अब तक अपने संसदीय क्षेत्र में किसी गांव को गोद नहीं लिया है।


प्रधानमंत्री का पद सम्हालने के बाद स्वतंत्रता दिवस समारोह के अपने पहले भाषण में की स्वयं नरेन्द्र मोदी ने इसकी घोषणा की थी। यह योजना अब दूसरे चरण में प्रवेश कर गई है और गांव के चयन के लिए अंतिम तिथि इस साल 31 जनवरी थी।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, दूसरे चरण में मोदी के अलावा सिर्फ आठ मंत्रियों ने अब तक गांव गोद लिए हैं। सुषमा स्वराज, रामविलास पासवान, जेपी नड्डा, अशोक गजपति राजू, वीरेंद्र सिंह, थावर चंद गहलोत, स्मति ईरानी और प्रकाश जावड़ेकर गांव गोद लेने वाले कैबिनेट मंत्रियों में शामिल हैं।

ग्रामीण विकास मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, शेष 18 कैबिनेट मंत्रियों ने अब तक गांव गोद नहीं लिया है।

लोकसभा के 543 और राज्यसभा के 252 सांसदों सहित सभी 795 सांसदों को वर्ष 2019 तक तीन-तीन गांव विकसित करने हैं। पहले चरण में 795 सांसदों में से 701 ने गांवों को गोद लिया था, जबकि दूसरे चरण में प्रतिक्रिया कमजोर रही और केवल 102 सांसदों ने ही गोद लेने के लिए किसी गांव का चयन किया है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top