Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मानसिक मंदित बच्चों को नैनीताल घुमाएगी यूपी सरकार

 Sabahat Vijeta |  2016-05-29 14:30:56.0


  • प्रमुख सचिव सूचना एवं पर्यटन ने दृष्टि सामाजिक संस्थान के अनाथ और गरीब मानसिक मन्दित बच्चों के ऐतिहासिक भ्रमण का हरी झण्डी दिखाकर शुभारम्भ किया

  • भ्रमण के दौरान ऐसे 50 बच्चों को नैनीताल की यात्रा कराई जाएगी

  • ये सभी बच्चे विशेष हैं और हमें इनका पूरा ध्यान रखना चाहिए : प्रमुख सचिव सूचना एवं पर्यटन

  • नैनीताल भ्रमण से इन बच्चों को शहर के बाहर घूमने का अवसर तो मिलेगा ही, साथ ही उन्हें पहाड़ों के जीवन की भी जानकारी मिलेगी : नवनीत सहगल


sahgalलखनऊ. प्रमुख सचिव सूचना एवं पर्यटन नवनीत सहगल ने आज यहां दृष्टि सामाजिक संस्थान के अनाथ और गरीब मानसिक मन्दित बच्चों के ऐतिहासिक भ्रमण का हरी झण्डी दिखाकर शुभारम्भ किया। भ्रमण के दौरान ऐसे 50 बच्चों को नैनीताल की यात्रा कराई जा रही है।


इस अवसर पर प्रमुख सचिव सूचना एवं पर्यटन ने कहा कि ये सभी बच्चे विशेष हैं और हमें इनका पूरा ध्यान रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि नैनीताल भ्रमण से इन बच्चों को शहर के बाहर घूमने का अवसर तो मिलेगा ही, साथ ही उन्हें पहाड़ों के जीवन की भी जानकारी मिलेगी। इस यात्रा से उनका उत्साह और आत्मविश्वास दोनों ही बढ़ेंगे।


उल्लेखनीय है कि लखनऊ के जानकीपुरम क्षेत्र में स्थित दृष्टि सामाजिक संस्थान इन विशेष बच्चों के लिए उत्कृष्ट कार्य कर रहा है। संस्थान द्वारा इन विशेष बच्चों के लिए किए जा रहे इस उत्कृष्ट कार्य का संज्ञान लेते हुए न्यायालय के आदेश पर 100 मानसिक मन्दित बच्चों को यहां पर रखा गया है, ताकि उनकी देख-रेख भली-भांति की जा सके। संस्थान के अध्यक्ष धीरेश बहादुर के नेतृत्व में वर्तमान में यहां पर 250 बच्चों की देख-रेख की जा रही है। इस मौके पर प्रो. श्रीमती वंदना सहगल भी मौजूद थीं।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top