Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

चेन्नई में सम्पन्न हुआ IFWJ का सम्मेलन, मलेशिया से मिला सम्मेलन का आमंत्रण

 shabahat |  2017-03-26 17:04:40.0

चेन्नई में सम्पन्न हुआ IFWJ का सम्मेलन, मलेशिया से मिला सम्मेलन का आमंत्रण

तहलका न्यूज़ ब्यूरो

चेन्नई. चेन्नई जर्नलिस्ट यूनियन के तत्वावधान में इन्डियन फेडरेशन ऑफ़ वर्किंग जर्नलिस्ट (IFWJ) का दो दिवसीय सम्मेलन 25 और 26 मार्च को चेन्नई के कलान्यिन्वना आरंगम सभागार में सम्पन्न हो गया. इस दो दिवसीय सम्मेलन में पत्रकार हितों से जुड़े तमाम मुद्दों पर विमर्श हुआ.



25 मार्च 2017 को इंडियन फेडरेशन आफ वर्किंग जर्नलिस्ट (IFWJ) के सम्मेलन का उद्घाटन मलेशिया के शिक्षा मंत्री कमलनाथन ने चेन्नई के कलांयिनवना आरंगम सभागार में किया. विशिष्ट अतिथि के रूप में तमिलनाडु के नामचीन शिक्षाविद, पूर्व संपादक व साहित्यकार एम नटराजन रहे. कार्यक्रम में शामिल होने के लिए विशेष तौर पर भारत आए मलेशियाई शिक्षा मंत्री पी कमलनाथन ने कहा कि इस अवसर पर जब भारत के सभी राज्यों से वरिष्ठ पत्रकार यहां आए हैं मैं खुद को गौरान्वित महसूस कर रहा हूं. मीडिया की भूमिका लोकतंत्र में सबसे महत्वपूर्ण होती है और भारत की मीडिया को हमारे देश में बहुत सम्मान की दृष्टि से देखा जाता है.



उन्होंने आईएफडब्लूजे के एक बड़े प्रतिनिधिमंडल को अपनी सरकार की ओर से मलेशिया आने का आमंत्रण देते हुए कहा कि मेरा आग्रह होगा कि यहां के पत्रकार वहां की मीडिया की कार्यशैली को देखें और अपने विचारों का आदान प्रदान करें.



विशिष्ट अतिथि श्री नटराजन ने अपने उद्बोधन में कहा कि वह स्वंय पत्रकार रहे हैं और इस पेशे की परेशानियों और चुनौतियों से वाकिफ हैं. उन्होंने कहा कि तमिलनाडू की वर्तमान सरकार पत्रकारों की सुरक्षा और सुविधाओं के लिए सभी ज़रूरी कदम उठा रही है. श्री नटराजन ने देश भर के पत्रकारों का स्वागत करते हुए कहा कि तमिलनाडू और विशेषकर चेन्नई आप सब को शानदार आतिथ्य प्रदान करने का काम करेगी.



इस अवसर पर IFWJ की उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, मध्य प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान, छत्तीसगढ़, जम्मू कश्मीर, ओडिसा, बिहार, उत्तराखंड, आसाम, तमिलनाडु सहित कई यूनिट्स के साथियों ने अतिथियों का स्वागत किया. IFWJ के अध्यक्ष बी बी मल्लिकार्जुनाइया की उपस्थिति में उपाध्यक्ष हेमंत तिवारी, महासचिव परमानन्द पांडेय ने कार्यक्रम का संचालन किया.



चेन्नई यूनियन आफ जर्नलिस्ट (सीयूजे) की ओर से आयोजित इंडियन फेडरेशन आफ वर्किंग जर्नलिस्ट (आईएफडब्लूजे) के 30 वां राष्ट्रीय अधिवेशन का समापन रविवार 26 मार्च को महाबलिपुरम (चेन्नई) में हुआ.

समापन के मौके पर तमिलनाडू के प्रख्यात शिक्षाविद, साहित्यकार व पूर्व संपादक एम नटराजन ने देश भर के 20 राज्यों से आए 350 से ज्यादा पत्रकारों को महाबलिपुरम समुद्र तट पर होटल रेडिसन ब्लू के लॉन पर शानदार भोज का आयोजन कर बेहतरीन आतिथ्य का परिचय दिया. श्री नटराजन ने देश भर के पत्रकारों को चेन्नई सम्मेलन में आने पर धन्यवाद देते हुए उन्हें स्मृति चिन्ह भेंट किये. एम नटराजन, तमिलनाडू एआईएडीएमके महासचिव महासचिव शशिकला के पति हैं.



समापन के मौके पर श्री नटराजन ने पत्रकारों को अपने संक्षिप्त संबोधन में कहा कि चेन्नई जिले में विधानसभा चुनावों के कारण सम्मेलन में मुख्यमंत्री शामिल नहीं हो सके पर उन्होंने आयोजन को सफल बनाने में महती भूमिका अदा की है. उन्होंने कहा कि भविष्य में भी आईएफडब्लूजे व सीयूजे के आयोजनों में तमिलनाडू सरकार बढ़-चढ़ कर सहयोग करती रहेगी.



आईएफडब्लूजे महासचिव परमानंद पांडे ने श्री नटराजन का आभार जताते हुए कहा कि चेन्नई सम्मेलन को भव्य और सफल बनाने में उनका बड़ा योगदान रहा है. उन्होंने कहा कि चेन्नई सम्मेलन की तैयारी, उद्घाटन से लेकर समापन तक सारी व्यवस्थाओं की देखरेख श्री नटराजन ने की और एक शानदार मेजबान की भूमिका अदा की. आईएफडब्लूजे के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हेमंत तिवारी ने श्री नटराजन का आभार जताते हुए कहा कि देश भर से आए पत्रकार उनकी गर्मजोशी व मृदु व्यवहार को हमेशा याद रखेंगे. उन्होंने कहा कि सम्मेलन के उद्घाटन के मौके पर मलेशिया के शिक्षा मंत्री कमलनाथन की उपस्थिति महत्वपूर्ण रही है. श्री कमलनाथन सम्मेलन के उद्घाटन के लिए विशेष तौर पर चेन्नई पहुंचे थे.

राष्ट्रीय अधिवेशन के समापन दिवस पर देश भर से आए पत्रकारों को महाबलिपुरम के दर्शनीय स्थलों का भ्रमण कराया गया.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top