Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

पत्रकारिता के क्षेत्र में कीर्तिमान बनाने के लिए तहलका को मिला सम्मान

 2017-01-15 15:11:32.0

पत्रकारिता के क्षेत्र में कीर्तिमान बनाने के लिए तहलका को मिला सम्मान

तहलका न्यूज़ ब्यूरो
लखनऊ. पत्रकारों के संगठन ''आईना''ऑल इण्डिया न्यूज़ पेपर ऐसोसिएशन ने रविवार को खिचड़ी भोज कार्यक्रम का आयोजन किया. इस कार्यक्रम के दौरान एक सम्मान समारोह में सामाजिक सेवा एवं पत्रकारिता के क्षेत्र में एक अलग पहचान बनाने वाली प्रमुख हस्तियों को सम्मानित किया गया.


सम्मान समारोह में तहलका न्यूज़ डॉट कॉम के एमडी अंकुर तिवारी, आनन्द कृष्ण मिश्र, सिद्धार्थ कलहंस, मानस श्रीवासतव, रजा रिजवी, प्रणय विक्रम सिंह, हरी मेहरोत्रा, मो0 अतहर रजा, तमन्ना फरीदी, मनीष श्रीवास्तव, राजेन्द्र प्रसाद, शाशवत तिवारी, मो0 शाहिद खान, इरशाद त्यागी, विशाल सिंह, आनन्द तिवारी, रफीक अहमद, मुर्तुजा अली, मनोज मिश्रा, तमन्ना किन्नर आदि को सम्मानित किया गया।

पत्रकारों के संगठन ''आईना''ऑल इण्डिया न्यूज़ पेपर ऐसोसिएशन के खिचड़ी भोज ने आज मिसाल कायम कर दी। लखनऊ से पल-बढ़ कर देश भर को रौशन करने गंगा-जमुनी तहजीब को चुनौती देने वालों को ''आईना'' ने साम्प्रदायिक सौहार्द का आईना दिखा दिया। मकर संक्रांति के मौके पर सनातन धर्म के धार्मिक-साँस्कृतिक कार्यक्रम के खिचड़ी भोज में घायल हो रही गंगा-जमुनी तहजीब को मरहम देते हुए पत्रकारों की इस जमात ने धर्म-जाति की हर सरहद को तोड़ दिया।
इस कार्यक्रम के आयोजन मंडल से लेकर इसमे सम्मलित होने वालो में हिन्दू भाईयो से कहीं अधिक मुसलमान भाईयो की तादाद थी। विकास दीप मे आयोजित खिचड़ी भोज में समाज में विशिष्ट योगदान देने वालों/ कलमकारो के सम्मान समारोह के इस काबीले तारीफ पहलू को देख कर ही विशिष्ट अतिथि एवं मान्यता प्राप्त समिति के अध्यक्ष हेमंत तिवारी ने कहा कि नफरत के इस दौर में हिन्दू-मुसलमानों के सौहार्द्ध की अलख जलाने वाला यह कार्यक्रम दिमाग से ही नही बल्कि कलेजे की भावना व्यक्त करता है।

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि रामजी क्षेत्रीय संघ प्रचारक एवं मनकामेश्वर मन्दिर की महंत दिव्यागिरी एवं राज्य मुख्यालय मान्यता प्राप्त समिति के अध्यक्ष हेमन्त तिवारी, यूपी वर्किग जर्निलिस्ट यूनियन के अध्यक्ष हसीब सिद्दीकी, वरिष्ट पत्रकार प्रमोद गोस्वामी, प्रतापगढ़ के सांसद हरिवंश सिंह, समाजसेवी मुरलीधर आहूजा, न्यूज टाइम्स पोस्ट के संपादक सौरभ मिश्र थे।

कार्यक्रम के आयोजक एवं संस्था के अध्यक्ष मो0 कामरान ने बताया कि सालों से चली आ रही परम्परा का निर्वहन करते हुये आईना संस्था का उद्देश्य समाचार पत्रों के हितों की रक्षा एवं समाचार पत्रों से जुड़े कर्मियों के अधिकारों एवं दायित्वों की रक्षा करते हुये एकता एवं निष्पक्षता से कार्य करना है।

आयोजन को सफल बनाने के लिए आईना के संरक्षक मोहम्मद हारून, उपाध्यक्ष राजेन्द्र प्रसाद मनीष श्रीवास्तव, महामंत्री अजय वर्मा, अर्चना यादव, परवान अंसारी, सचिन शर्मा, सै0 दानिश जमील, शकील अहमद, मो0 वसीम, नावेद शिकोह, वारिस अंसारी, जितेन्द्र कुमार खन्ना आदि का विशोष योगदान रहा।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top