Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मायावती ने अमित शाह के ‘मानवता सद्भावना समारोह’ को बताया फ्लॉप

 Ankur Tiwari |  2016-09-16 17:32:23.0

मायावती

तहलका न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ. बीएसपी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने अमित शाह के कार्यक्रम को फ्लॉप करार देते हुए कहा कि बीजेपी के इस कार्यक्रम के पीछे उनकी मंशा सही नहीं थी. यह एक राजनैतिक स्वार्थ की भावना से किया गया कार्यक्रम था.

बाबासाहब की प्रतिमाओ में उनकी उठी हुई अंगुली के सम्बन्ध में सपा नेता आजम खां द्वारा की गई टिप्पड़ी के विरोध को लेकर बीजेपी ने ‘मानवता सद्भावना समारोह’ आयोजित किया था.

मायावती ने कहा कि भाजपा के शीर्ष नेतृत्व को ग़लत जानकारी दी गयी है कि सपा मंत्री आजम खान की परमपूज्य बाबा साहब के सम्बंध में की गयी अनर्गल टिप्पणी पर हम खामोश रहे.


उन्होंने बताया की  पिछले रविवार को सहारनपुर में आयोजित बी.एस.पी. की महारैली में पार्टी प्रमुख ने सार्वजनिक तौर पर आजम खान की कड़ी शब्दों में निन्दा की और आरोप लगाया कि बाबा साहेब को अपमानित करने वाला बयान सपा सरकार के मुख्यमंत्री के शह पर ही दिया गया है.

बीएसपी सुप्रीमो ने मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी द्वारा बाबा साहेब के जीवन से जुड़े स्थानों के उद्धार की बातें अक्सर की जाती हैं जबकि उनके अनुयाइयों पर केन्द्र में भाजपा सरकार आने के बाद से बढ़ने वाली जातिवादी जुल्म-ज्यादतियों व अमानवीय घटनाओं को बड़ी आसानी से भुला दिया जाता है.

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार को दलितों के हित व कल्याण के सम्बन्ध में कोई दावा करने के पहले इन सवालों का जवाब देना चाहिये कि ऊना के बर्बर दलित काण्ड व रोहित वेमुला को आत्महत्या करने को मजबूर कर देने के मामले में पीड़ित परिवारों को आज तक क्यों न्याय नहीं मिल पाया है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top