Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

दलितों को सवर्णो का भय दिखा रहीं मायावती : कलराज

 Sabahat Vijeta |  2016-08-06 14:09:19.0

kalraj mishra
झांसी| उत्तर प्रदेश में बुंदेलों की नगरी झांसी में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश कार्यसमिति का उद्घाटन करते हुए केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र ने शनिवार को पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मायावती दलितों को सवर्णों का भय दिखाकर उनका ब्रेनवाश करना चाहती हैं। केंद्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्री और पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कलराज ने कहा, "मायावती को दलितों से कितना प्रेम है, यह किसी से छुपा नहीं है। वह सिर्फ दलितों को सवर्णों का भय दिखाकर वाहवाही लूटना चाहती हैं।"


कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कलराज ने कहा कि वह उप्र में संजीवनी की तलाश में है। उन्होंने कहा, "कांग्रेस उप्र में अपने अस्तित्व की तलाश में है। वह किसी को मुम्बई से ला रही है तो किसी को दिल्ली से लाकर मुख्यमंत्री का चेहरा बना रही है।"


ज्ञात हो कि कांग्रेस ने हाल ही में फिल्म स्टार और राज्यसभा सांसद राज बब्बर को प्रदेश का अध्यक्ष नियुक्त किया है, जबकि दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को उप्र में मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया है।


कलराज उद्घाटन सत्र के दौरान अपने पूरे रंग में दिखाई दिए। लम्बे अरसे बाद उन्होंने सूबे की अखिलेश सरकार पर ताबड़तोड़ कई प्रहार किए। उन्होंने कहा, "राज्य की अखिलेश सरकार हमेशा रोना रोती है कि केंद्र ने पैसा नहीं दिया, लेकिन ऐसा नहीं है। अखिलेश सरकार सच को छुपा रही है।"


कलराज ने कहा, "अखिलेश सरकार को वर्ष 2013 में केंद्र सरकार से केवल 1597 करोड़ रुपये मिले थे, लेकिन वर्तमान में मोदी सरकार ने यहां की सरकार को 2797 करोड़ रुपये दिए। सरकार का यह दावा कि मोदी सरकार पैसा नहीं देती, बिल्कुल झूठा है। मोदी सरकार ने जितना पैसा अखिलेश सरकार को दिया है, उतना पैसा पिछली राजग सरकार में भी राज्य को नहीं मिला था।"


केंद्रीय मंत्री ने कहा, "उप्र में सांप्रदायिक ध्रुवीकरण की पूर्वनियोजित साजिश रची जा रही है। राज्य में किसी भी समय अराजकता की स्थिति पैदा हो सकती है। आज राज्य में हालत यह है कि लोग दुष्कर्म और लूट के डर से पलायन करने को मजबूर हो रहे हैं।"


बुलंदशहर में घटी सामूहिक दुष्कर्म की घटना का जिक्र करते हुए कलराज ने राज्य सरकार के मंत्री आजम खान पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, "सरकार के एक वरिष्ठ मंत्री को बुलंदशहर में हुए दुष्कर्म कांड में साजिश नजर आ रही है। दरअसल, ये लोग जानबूझकर उप्र का माहौल खराब करना चाहते हैं।" उन्होंने कहा, "उप्र में रक्षक ही भक्षक बन गया है। लोग यह कहने को मजबूर हैं कि उप्र में और कितने दुष्कर्म होंगे। दादरी, कैराना जैसी घटनाएं कराकर तनाव पैदा किया जाता है और ध्रुवीकरण की कोशिश की जाती है।"


झांसी के भानी देवी सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में दोपहर में कार्यसमिति की बैठक का शुभारम्भ हुआ। उद्घाटन के दौरान केंद्रीय रेल एवं संचार राज्य मंत्री मनोज सिन्हा, केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा, केंद्रीय मंत्री कृष्णा राज भी उपस्थित थे। कलराज ने इस मौके पर कार्यकर्ताओं को निष्ठा और ईमानदारी से कार्य करने की नसीहत दी।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top