Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

'केशव' के गढ़ में गरजेंगी मायावती, 5 लाख से ज्यादा हो सकती है भीड़

 Abhishek Tripathi |  2016-09-04 03:02:34.0

mayawati_allahabad_rallyतहलका न्यूज ब्यूरो
इलाहाबाद. बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती आगरा और आजमगढ़ में चुनावी बिगुल फूंकने के बाद रविवार को संगम नगरी इलाहाबाद में रैली करेंगी। पार्टी सूत्रों के अनुसार, इलाहाबाद के परेड ग्राउंड में होने वाली रैली में मायावती भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार पर जबरदस्त हमला बोलेंगी। वह कांग्रेस पार्टी, सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव, सूबे की अखिलेश सरकार पर भी शब्द-बाण चलाएंगी। बताया जा रहा है कि इसी ग्राउंड पर पीएम मोदी ने कुछ दिनों पहले रैली को संबोधित किया था।


दरअसल, स्वामी प्रसाद मौर्य, आरके. चौधरी और ब्रजेश पाठक की बगावत से सकते में आई मायावती अपनी राजनीतिक ताकत दिखाने के लिए अब सारा जोर रैलियों पर लगा रही हैं। उन्होंने 21 अगस्त को आगरा की रैली के बाद 28 अगस्त को आजमगढ़ में मुलायम सिंह यादव और मोदी पर जमकर निशाना साधा था।


पिछड़ों की कुल आबादी 54 फीसदी
इलाहाबाद की रैली में अन्य वर्गों के साथ ही मौर्य बिरादरी को लाने की खास तौर पर कवायद की जा रही है। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य भी इलाहाबाद के हैं और वहीं की फूलपुर सीट से सांसद हैं। स्वामी प्रसाद मौर्य के पार्टी से इस्तीफा देने के बाद माना जा रहा है कि बीएसपी के प्रति इस बिरादरी का समर्थन घटा है। पिछड़ों की कुल आबादी करीब 54 फीसदी में से मौर्य बिरादरी 8 प्रतिशत से अधिक है।


सहारनपुर में भी करेंगी रैली
बीएसपी सूत्रों ने दावा किया कि रैली में पांच लाख से अधिक लोग जुटेंगे। इलाहाबाद के अलावा कौशाम्बी और प्रतापगढ़ जिलों के कार्यकर्ताओं को भी खासतौर से पहुंचने के लिए कहा गया है। माना जा रहा है कि मायावती सहारनपुर में भी रैली करेंगी। हालांकि अभी उसकी तारीख घोषित नहीं हुई है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top