Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मायावती की योजना एक्सप्रेस वे नहीं ताज कारीडोर है

 Sabahat Vijeta |  2016-04-20 16:45:12.0

mayavatiलखनऊ, 20 अप्रैल. समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने कहा है कि लुटी पिटी बसपा की हालत दयनीय हो गई है। सत्ता में रहते बसपा प्रमुख ने दलितों की ही सर्वाधिक उपेक्षा की। सभी विभागों के कामों में कमीशन की मोटी रकम की बंदरबाँट होने लगी। स्वास्थ्य विभाग में तो ऐसी लूट मची कि उसकी चपेट में कई सीएमओ, डिप्टी सीएमओ की जाने चली गई। कई बसपा विधायक और मंत्री अपहरण, हत्या और बलात्कार में सजायाफ्ता हो गए। स्वयं बसपा मुख्यमंत्री ने किसी दलित पीडि़त के आँसू नही पोंछे। उनका आवास ही नही, आवास तक जाने वाली सड़क पर भी 24 घण्टे कर्फ्यू लगा रहता था। बसपा राज में पार्क, स्मारक, हाथियों और पत्थरों पर खजाना लुटाया जाता रहा। डा. अम्बेडकर और दूसरे दलित महापुरुषों से ऊँची बसपा मुख्यमंत्री की विदेशी फर्म “गुच्ची ब्राण्ड“ की पर्स लिए प्रतिमांए लगा दी गई।


बसपा राज में न बिजली घर बने, न एक यूनिट उसका उत्पादन हुआ, सड़क-पुल बनने की नौबत ही नही आई, किसान, मजदूर परेशानहाल रहें। इस सबके बाद भी अगर बसपा प्रमुख ‘विकास’ शब्द का उच्चारण करती हैं तो हैरत होती है। यह शोध का विषय हो सकता है कि बसपा की शब्दावली में ‘विकास’ शब्द का किस युग में पहली बार उल्लेख हुआ था। कही लूट और झूठ के पर्याय में तो इसका उल्लेख नही हुआ है। मेट्रो एक्सप्रेस वे को बसपा प्रमुख अपना कैसे बता सकती है, उनके नाम तो ताज कारिडोर और आय से अधिक संपत्ति जैसे आरोप है।


जब अपने पास जताने को कुछ नही तो बसपा प्रमुख ने दिखावे के लिए असत्य की राह पकड़ ली है कि समाजवादी सरकार उनकी ही परियोजनाओं को लागू कर रही है। पूरे कार्यकाल में सिर्फ अनुत्पादक मदों में बसपा सरकार खजाना लुटाती रही थी जबकि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने समाजवादी सरकार बनते ही यह घोषणा की थी कि अब जनता का पैसा जनहित के कामों में ही खर्च होगा। उन्होंने किसानों, नौजवानों, गरीबों, अल्पसंख्यकों के कल्याण की योजनांए लागू की और चुनावी वादे पूरे कर एक शानदार रिकार्ड बनाया।


बसपा ने अगर प्रदेश में विकास किया होता तो 2012 के विधानसभा चुनावों में जनता तिरस्कृत करके सत्ता से बाहर नही करती। लोगो को बसपा राज का कुशासन भूला नही है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ईमानदारी से प्रदेश के विकास के रास्ते पर ले जाने का काम किया है। समाजवादी सरकार द्वारा किया गया विकास चारों ओर दिख रहा है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top