Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मौलाना अशफाक बने शिया पर्सनल लॉ बोर्ड के अध्यक्ष

 Sabahat Vijeta |  2016-04-13 14:14:41.0

ashfaqतहलका न्यूज़ ब्यूरो


लखनऊ, 13 अप्रैल. शिया धर्मगुरु मौलाना मिर्ज़ा मोहम्मद अशफाक आल इण्डिया शिया पर्सनल लॉ बोर्ड के नए अध्यक्ष निर्वाचित हुए हैं. पिछले महीने मौलाना मिर्ज़ा मोहम्मद अतहर का निधन हो जाने के बाद अध्यक्ष पद रिक्त हो गया था. बोर्ड की कार्यकारिणी की बैठक में मौलाना मिर्ज़ा मोहम्मद अशफाक के नाम पर सहमति बनी और उन्हें निर्वाचित घोषित कर दिया गया.


आल इण्डिया शिया पर्सनल लॉ बोर्ड के प्रवक्ता मौलाना मिर्ज़ा मोहम्मद यासूब अब्बास ने बताया कि मौलाना इंजीनियर खादिम हुसैन का निधन की वजह से बोर्ड के उपाध्यक्ष का पद भी रिक्त चल रहा था. बोर्ड की कार्यकारिणी ने उपाध्यक्ष पद पर मौलाना जाहिद हुसैन के नाम पर सहमति बनाई है.


मौलाना यासूब अब्बास ने बताया कि शिया पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक में इस बात पर सख्त नाराजगी जताई गई कि हुकूमत लगातार शियों को नज़रंदाज़ कर रही है. उत्तर प्रदेश सरकार ने लम्बे समय से चली आ रही मांग पर शादाब फात्मा को मंत्री तो बनाया लेकिन उन्हें राज्य मंत्री का दर्जा दिया. इसी तरह केन्द्र सरकार ने भी मुख्तार अब्बास जैसे वरिष्ठ नेता को भी कैबिनेट के बजाय राज्य मंत्री ही बनाया. जबकि शिया अल्पसंख्यक हैं. अल्पसंख्यक इसाई को तो विधानपरिषद में नामित करने की परम्परा है लेकिन शियों को इस सुविधा से वंचित रखा गया है. उन्होंने कहा कि आल इण्डिया शिया पर्सनल लॉ बोर्ड शियों के साथ हो रही इस नाइंसाफी पर अपनी रणनीति बना रहा है.

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top