Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मन्दिर प्रवेश मामले में सांसद सहित अन्य लोगों के हमलावरों को सजा दे उत्तराखंड सरकार

 Sabahat Vijeta |  2016-05-21 12:25:48.0

mayawati 2लखनऊ. बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने उत्तराखण्ड राज्य के चक्राता क्षेत्र में मन्दिर प्रवेश के मामले में एक सांसद सहित कई अन्य लोगों पर जानलेवा हमला करने के मामले की कड़ी निंदा करते हुए इसे दलितों के प्रति हीन व जातिवादी मानसिकता बताया है. इस मामले के ज़िम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करने के लिए उन्होंने उत्तराखण्ड सरकार कहा है.


मायावती ने आज जारी एक बयान में कहा कि सांसद व स्थानीय दलित नेतागण अपने समाज के लोगों को इलाके के एक मन्दिर में प्रवेश कराने गये थे. यह मामला बहुत संवेदनशील था लेकिन स्थानीय पुलिस ने वहाँ पर सुरक्षा की पूरी व्यवस्था नहीं की. जिस कारण यह अप्रिय घटना हुई और सांसद सहित अन्य कई लोग इस जातिवादी हमले में घायल हो गये. उन्होंने कहा कि इस घटना के सम्बन्ध में उत्तराखण्ड की सरकार द्वारा दोषियों के खि़लाफ सख़्त क़ानूनी कार्रवाई करने की जरूरत है.


दलित नेताओं को समुचित सुरक्षा व घायल लोगों को मुफ्त इलाज की व्यवस्था की मांग करते हुये मायावती ने कहा कि भविष्य में ऐसी अप्रिय घटना की पुनरावृत्ति ना हो, इसके लिये भी राज्य की सरकार को समुचित व्यवस्था करने की ज़रूरत है. उत्तराखण्ड राज्य में ख़ासकर विधानसभा आम चुनाव के नजदीक होने के मद्देनज़र ऐसे जातिवादी लोगों पर कड़ी निगाह रखने की जरूरत है, ताकि कोई अप्रिय घटना नहीं हो और प्रदेश में शन्ति-व्यवस्था बनी रहे.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top