Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मथुरा के जवाहरबाग कांड की सीबीआई जांच के लिए राज्यपाल से मिले भाजपा अध्यक्ष

 Sabahat Vijeta |  2016-06-06 16:56:45.0

gov-mauyaलखनऊ. भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने जवाहरबाग में हुए घटनाक्रम में मथुरा के पुलिस अधिकारियों एवं कर्मियों के साहस की सराहना करते हुए राज्यपाल से मांग की है कि पूरे घटनाक्रम की सीबीआई द्वारा जाँच कराई जाय.


प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने बताया कि राज्यपाल को आज प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य के नेतृत्व में पार्टी नेताओं ने मिलकर ज्ञापन सौपा, ज्ञापन में कहा गया कि समाजवादी पार्टी की सरकार में कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है और अपराधिक भू-माफिया, खनन माफियाओं को अखिलेश सरकार का संरक्षण प्राप्त है. जिसके कारण भू-माफियाओं का हौसला बुलन्द हो रहा है हाल ही में जनपद-मथुरा के जवाहर बाग की घटना घटित हुई है. इस घटना से ऐसा प्रतीत होता है कि इसमें भू-माफिया आन्दोलनकारियों को सत्ता पक्ष के प्रमुख नेताओं का संरक्षण प्राप्त था. मथुरा में घटित हुई घटना में एस.पी., एस.एच.ओ. सहित कई लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी है. मुख्यमंत्री गलत बयानबाजी करके घटना को दबाने का प्रयास कर रहे हैं.


श्री पाठक ने बताया कि आज जिला मुख्यालयों पर पार्टी ने इस घाटना को लेकर ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में भारतीय जनता पार्टी ने मांग करते हुए कहा कि जिस तरीके से पूरे उत्तर प्रदेश में भू-माफियाओं का दखल बढ़ा है, सरकारी और निजी सम्पत्तियों पर निरंतर कब्जे हो रहे हैं उन पर कड़ी कार्यवाही के लिए पुलिस प्रशासन को खुली छूट प्रदान की जाय. जिस तरीके से पूर्व में पुलिस अधिकारी के परिजनों को उच्चतम मुआवजा एवं क्लास टू की सर्विस प्रदान की गई उसी तर्ज पर मथुरा में शहीद पुलिस अधिकारी एवं थानाध्यक्ष के परिजनों को भी प्रदान की जाय. मंत्री के दबाव में शासन व प्रशासन हाथ पर हाथ धरे बैठा हुआ था और अन्ततः पुलिस अधिकारियों की जान गई उन भूमाफियाओं को संरक्षण देने वाले शिवपाल सिंह यादव को मंत्रिमंडल से तत्काल बर्खास्त किया जाय. पूरे घटनाक्रम की सीबीआई द्वारा जाँच कराई जाय.


उन्होंने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य के साथ प्रदेश उपाध्यक्ष शिव प्रताप शुक्ल, अशोक कटारिया, प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक, पूर्व प्रदेश मंत्री संतोष सिंह, महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा, पूर्व सांसद रामनरायण साहू, पूर्व विधायक सुरेश तिवारी, सुरेश श्रीवास्तव, विद्यासागर गुप्ता, एडवोकट मनोहर सिंह, राकेश श्रीवास्तव, हरसरनलाल गुप्ता, रमेश कपूर, त्रिलोक सिंह अधिकारी, अनुराग मिश्र उपस्थित थे।


भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि प्रतिनिधि मण्डल ने राज्यपाल से आग्रह किया है कि इस पूरे प्रकरण में गम्भीरता और संवेदनशीलता बरतते हुए न्याय सम्मत, विधि सम्मत कार्यवाही हो, इसके लिए आवश्यक है कि मंत्री को पदमुक्त किया जाये. आरोपों की जद में आये आरोपियों पर कठोर कार्यवाही हो.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top