Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

CM 11 vs IAS 11: सीएम के छक्के ,चुटीली कमेंट्री , और ग्लैमर का तडका

 Tahlka News |  2016-03-19 20:00:17.0

c3c53363-aef8-47a5-a2a2-ee6476c7c7af

हलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ, 20 मार्च. आईएएस वीक के आखिरी दिन रविवार को लॉ मार्टिनियर स्कूल मैदान में सीएम-11 और आईएएस-11 के बीच टी-20 क्रिकेट मैच खेला गया। इसमें सीएम-11 की टीम ने आईएएस-11 को 1 रन से हरा दिया। सीएम अखिलेश यादव को मैन ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया। उन्होंने अपनी 65 रनों की पारी में 11 चौके और 1 शानदार छक्का जड़ा। आईएएस-11 में अनिल मीना बेस्ट बैट्समैन, सीएम-11 से सांसद तेज प्रताप बेस्ट बैट्स मैन और मंत्री कमाल अख्तर बेस्ट बॉलर रहे। सीएम को चियर्स करने के लिए मंदिरा बेदी, मॉडल पूनम पांडे और अंकिता लोखंडे भी मौजूद रहीं। मंदिरा बेदी ने टॉस किया।


Cd9ko4vUMAE_kRE


टॉस जीत कर पहले बैटिंग करते हुए अखिलेश यादव की अगुवाई वाली सीएम-11 की टीम ने 20 ओवरों में 127 रन बनाये। 128 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए आईएएस-11 की पूरी टीम 126 रन ऑल आउट हो गई। इसके साथ ही लगातार चौथी बार आईएएस 11 की टीम हार गई। बता दें कि आईएएस को पांचवा मौका इस टीम के साथ तभी मिलेगा को जब प्रदेश में सपा सरकार फिर से बने।


63a2bb3f-e3e8-4581-b054-9da45da9ced5


मुख्य सचिव और हेमंत तिवारी ने की एक्पर्ट कमेंट्री
इस दौरान मैच की कमेंट्री के लिये दिल्ली में प्रतिनियुक्ति पर गए आईएएस अधिकारी एसपी गोयल, आईएएस अधिकारी अनुराग यादव की पत्नी प्रीति चौधरी, केंद्र मे तैनात आईएएस एसपी गाेयल, शिखा द्विवेदी मौजूद रहे। जिन्होंने अपने कमेंट्री से मैच का मजा दुगना कर दिया। साथ ही उप्र मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति के अध्यक्ष हेमंत तिवारी के एक्पर्ट कमेंट्री के दौरान उनके चुटीले कमेंट्स ने लोगों को खूब हंसाया। उनके कमेंट्री को सुनकर राज्यमंत्री नावेद सिद्दीकी ने कहा कि 'बदले बदले से में सरकार नजर आते हैं।' इस दौरान मुख्य सचिव आलोक रंजन, प्रवीण कुमार, संजय अग्रवाल, डिंपल वर्मा ने अपने एक्पर्ट कमेंट्री से लोगों का दिल जीता।


मैदान के दोनों छोरों से कमेंट्री हो रही थी। इस पर नावेद ने दोनों तरफ से एक-एक ओवर कमेंट्री किए जाने का सुझाव दिया। एसपी गोयल ने दिलचस्प जवाब देते हुए कहा कि आपके सुझाव पर विचार किया जाएगा। मुख्य सचिव ने समिति बना दी है। कृषि उत्पादन आयुक्त इसकी जांच कर रहे हैं। निर्णय आने पर आपको अवगत करा दिया जाएगा।मैच के बीच-बीच में भी गोयल बताते रहें कि अभी एपीसी की जांच रिपोर्ट आई नहीं है।

नावेद ने कहा कि मीडिया वाले फोटो खींचते हैं पर उसे छापते नहीं है। इस पर दूसरे कमेंटेटर प्रीति ने कहा कि फोटो छपने से इमेज नहीं बनती है बल्कि काम करने से बनती है। उन्होंने कहा कि कमेंट्री यश भारती पाने के लिए नहीं, खिलाड़ियों का जोश बढ़ाने के लिए की जा रही है। इस पर नावेद ने कहा कि आप हर बात दिल पर क्यों ले लेती हैं तो प्रीति ने कहा कि बात हम दिल पर नहीं दिमाग पर लेते हैं।

d19493af-2ccc-46f9-a5c7-ad02555266ac



नवनीत सहगल हुए रिटायर्ड हर्ट

ये मैच आईएएस अधिकारी कैसे हारे। यह सब तब जब आईएएस अधिकारियों की ओर से अनिल कुमार अच्छा खेल रहे थे और उन्होंने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया तो कमेंट्रेटर भी यह कहने से नहीं चूके कि अनिल कुमार जी ऐसा मत खेलिए नहीं तो अच्छी पोस्टिंग छिन जाएगी। इसी बीच उन्हें गलत तरीके से आाउट करार दे दिया गया। आईएएस की ओर से अच्छी बैटिंग कर रहे नवनीत सहगल ने दौड़ कर रन लेना बंद कर दिया। कमेंट्रेटर और जनता बार बार चिल्ला कर कह रही थी कि दौड़ो दौड़ो पर वे नहीं दौड़े। ज्यादा दबाव होता देखकर वे अचानक रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन आ गए। इस पर तरह तरह के कमेंट गूंजने लगे।


IAS ऐसा सहयोग करते हैं तो हर असंभव काम होगा संभव

मैच के आईएएस 11 के कप्तान मुख्य सचिव आलोक रंजन से कमेंट्रेटर ने कई बार कहा कि वे इस बात की जांच कराएं कि आखिर नवनीत सहगल क्यों मैच से वापस आए। आखिरी में हालत यह हो गई कि 11 रन और चार ओवर बाकी थे। पांच विकेट भी हाथ में थे, लेकिन आईएएस 11 के बैट्स मैन टुक टुक करने लगे और कुछ ही देर में सीएम इलेविन जीत गई। हारने वाली टीम खुशियां मनाने लगी। मुख्यमंत्री तक ने ऐसी खेल भावना के लिए उन्हें बधाई दी और कहा कि अगर आईएएस ऐसा सहयोग करते हैं तो हर असंभव काम भी पूरा हो जाता है...।


b2fcb484-8c9f-4702-b9ad-0ba44a1b6067

सीएम अखिलेश की सुरक्षा में दो बार हुई चूक
वहीं, मैच के दौरान सीएम अखिलेश की सुरक्षा में चूक का मामला भी सामने आया। मैच में फिल्डिंग के समय सीएम अखिलेश यादव के पास एक महिला अपनी फरियाद लेकर आई, जिसके बाद सीएम उसकी बात सुनकर उसे अपने आवास पर बुलाया। उसके कुछ देर बाद एक युवक अपनी फरियाद लेकर सीएम के पास पहुंच गया। हालांकि सीएम अखिलेश ने उसे भी अपने आवास पर मिलने के लिये बुलाया।



 सीएम की टीम
अखिलेश यादव (कप्तान), रघुराज प्रताप सिंह, इरफान सोलंकी, तेज प्रताप सिंह यादव, नीरज शेखर, अभिषेक मिश्र, कमाल अख्तर, रेहान खां, पवन पांडेय, सन्नी यादव, राकेश सिंह, योगेश प्रताप सिंह।

आईएएस अफसरों की टीम
आलोक रंजन (कैप्टन), नवनीत सहगल, भुवनेश कुमार, पार्थ सारथी सेन शर्मा, सुधीर बोबड़े, अनिल कुमार तृतीय, अनुराग यादव, पंकज यादव, रविंद्र मांदर, दीपक मीना, राजकमल, सुभाष शर्मा और किरन एस।
पिछली बार 15 रन से हारी थी टीम आईएएस

बता दें कि बीते वर्ष 15 फरवरी को भी मुंख्यमंत्री अखिलेशयादव और आईएएस अधिकारियों के बीच क्रिकेट मैच हुआ था। जिसमें अखिलेशको मैन ऑफ द मैच और बेस्ट बॉलर के रूप् में नवाजा गया था। जिसमें अखिलेश यादव की टीम ने आईएएस अधिकारियों की टीम को 15 रन से हरा दिया था।

  Similar Posts

Share it
Top