Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

अग्रवाल समाज द्वारा 18 दिसंबर को आयोजित किया जाएगा विवाह परिचय सम्मलेन

 Vikas Tiwari |  2016-12-14 17:38:43.0

marriage conference

तहलका न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ. अग्रवाल समाज लखनऊ द्वारा 18वां वैवाहिक परिचय सम्मलेन दिनांक 18 दिसंबर 2016 रविवार को सुबह 9 बजे से महाराजा अग्रसेन विद्यालय मोतीनगर में आयोजित किया जा रहा है कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रसिद्द समाज सेवी आनंद स्वरूप अग्रवाल जी चेयरमेन स्वरूप केमिकल्स प्रा०लि० होंगे.


अग्रवाल समाज के प्रवक्ता एवं मंत्री भारत भूषण गुप्ता ने बताया कि कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि द्वारा दीप प्रज्वलन एवं महाराजा अग्रसेन जी की आरती से होगी तत्पश्चात 18 गौत्रों का झंडा रोहण,18 गौत्रों के सम्मानित व्यक्तियों द्वारा किया जायेगा.


अग्रवाल समाज के प्रवक्ता भारत भूषण गुप्ता ने यह भी बताया कि अग्रवाल समाज पिछले 17 वर्षों से निरन्तर वैवाहिक परिचय सम्मलेन करता चला आ रहा है. जिससे लखनऊ के अतिरिक्त उ०प्र० के अन्य जिलों से एवं भारत वर्ष के अन्य प्रदेशों से सैकड़ों की संख्या में लड़के व लडकियां भाग लेते हैं.


अब तक लगभग 15 हजार लड़के एवं लड़कियों के रिश्ते वैवाहिक परिचय सम्मलेन के माध्यम से संपन्न हो चुके हैं.


अग्रवाल समाज लखनऊ द्वारा 18 दिसम्बर 2016 दिन रविवार को एक पत्रिका का विमोचन किया जायेगा जिसमें लड़कों एवं लड़कियों का पूरा विवरण प्रकाशित किया जायेगा. इस बार पत्रिका में 1038 लड़कों एवं 441 लड़कियों का विवरण प्रकाशित किया जा रहा है. पत्रिका के माध्यम से साल के अन्त तक लगभग 80% लड़कियों के एवं 65% लड़कों के रिश्ते तय हो जाते हैं.


इस बार भी लखनऊ के अतिरिक्त कानपुर, रायबरेली, फैजाबाद, इलाहाबाद, बहराइच, गोंडा, गोरखपुर, लखीमपुर, सीतापुर, रुदौली, वाराणसी तथा हरियाणा, राजस्थान, एवं बिहार से लड़के एवं लड़कियों के काफी बायोडेटा आए हैं.


अग्रवाल समाज के मंत्री भारत भूषण गुप्ता द्वारा यह भी बताया गया कि मारवाड़ी युवा मंच—अवध द्वारा निः शुल्क चाय की व्यवस्था एवं अग्रवाल सभा --मानसरोवर द्वारा शाम को नाश्ते की व्यवस्था की गई है. उन्होंने यह भी बताया कि जो रिश्ते इस पत्रिका के माध्यम से तय होंगे, उनको शादी के लिए ठा० उमराव सिंह धर्मशाला चौक निः शुल्क मिलेगा.


Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top