Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

B'DAY SPECIAL: वाराणसी में कुछ यूँ मना MADHURI का जन्मदिन, देखिए PHOTOS

 Tahlka News |  2016-05-15 07:19:57.0

madhuri-ankita-punita

तहलका न्यूज़ ब्यूरो

वाराणसी.शहर में बॉलीवुड की हसीन अदाकारा माधुरी दीक्षित का जन्मदिन अनोखे तरीके से मनाया गया। वाराणसी के घाटों पर होने वाले सुबह-ए-बनारस प्रोग्राम के बाद उनकी महिला प्रशंसकों ने अनोखे अंदाज में इस महान अदाकारा को ट्रिब्यूट पेश किया।

madhuri birthday varanasi (6)

अंकिता और पुनीता ने किया माधुरी के गीतों पर डांस

शहर की जानी-मानी सोशल एक्टिविस्ट अंकिता खत्री और पुनीता मेहरोत्रा ने माधुरी दीक्षित के गानों पर घाट पर डांस किया। इसके लिए उन्होंने माधुरी की फिल्मों के अपने पसंदीदा गाने चुने। खास बात यह रही कि दोनों ने ही माधुरी की तरह ड्रेस पहन रखी थी। इन दोनों के डांस को अपने कैमरे में कैद किया दुनिया के टॉप स्ट्रीट फोटोग्राफर्स शुमार होने वाले अंकिता के हसबैंड मनीष खत्री ने।


madhuri birthday varanasi (5)

बनारस से है माधुरी का पुराना रिश्ता

बता दें कि माधुरी दीक्षित का बनारस से जुड़ाव काफी पुराना है। वे यहाँ गजगामिनी फिल्म की शूटिंग के लिए आना था। लेकिन उस समय वाटर फिल्म को लेकर हुए विवाद के चलते फिल्म के प्रोड्यूसर स्वर्गीय एमएफ हुसैन ने मुंबई में ही सेट लगाकर फिल्म की शूटिंग को पूरा किया।

madhuri birthday varanasi (8)

बनारस घराने के कथक गुरु बिरजू महाराज ने दी माधुरी को ट्रेनिंग

बनारस घराने के प्रसिद्द कथक नर्तक बिरजू महाराज ने 'डेढ़ इश्किया' फिल्म में अभिनेत्री माधुरी दीक्षित के नृत्य का निर्देशन किया था। इसके पहले उन्होंने माधुरी को देवदास और दिल तो पागल है में कत्थक की बारीकियां सिखायीं थीं। माधुरी के बारे में बिरजू महाराज की राय है कि उनकी जैसी बेहतरीन डांसर को डायरेक्ट करना हमेशा खुशी की बात होती है, क्योंकि वह डांस जल्दी सीख लेती हैं और उसमें रम जाती हैं।

madhuri birthday varanasi (7)

डॉक्टर बनने की चाह थी लेकिन बन गयीं एक्ट्रेस

माधुरी दीक्षित का जन्म 15 मई 1965 को मुंबई में हुआ था।  उनके पिता शंकर दीक्षित हैं और माँ का नाम स्नेह लता दीक्षित है। माँ-बाप की लाडली माधुरी को बचपन से डॉक्टर बनने की चाह थी, लेकिन वह एक्ट्रेस बन गईं। माधुरी दीक्षित ने बॉलीवुड फ़िल्मो मे एक ऐसा मुकाम तय किया है जिसे आज के अभिनेत्रियाँ अपने लिए आदर्श मानती है। 80 और 90 के दशक मे इन्होने खुद को बॉलीवुड सिनेमा मे एक प्रमुख अभिनेत्री तथा फेमस डांसर के रूप मे इस्टेब्लिश किया। उनके लाजवाब डांस और नेचुरल एक्टिंग का ऐसा जादू चला कि माधुरी पूरे देश की धड़कन बन गईं।

madhuri birthday varanasi (2)

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top