Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

लखनऊ में मनेगा उत्तर प्रदेश प्रवासी दिवस

 Sabahat Vijeta |  2016-05-06 16:13:35.0


  • मुख्यमंत्री ने लखनऊ में द्वितीय ‘उ.प्र. प्रवासी दिवस‘ के आयोजन को अनुमोदन प्रदान किया

  • 4 से 6 जनवरी, 2017 तक होगा यह आयोजन


up govलखनऊ. मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लखनऊ में द्वितीय ‘उत्तर प्रदेश प्रवासी दिवस‘ के आयोजन को अपना अनुमोदन प्रदान कर दिया है। यह आयोजन 4 से 6 जनवरी, 2017 के मध्य किया जाएगा।


यह जानकारी आज यहां देते हुए राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि ‘उत्तर प्रदेश प्रवासी दिवस‘ कार्यक्रम को सुगमता एवं सफलतापूर्वक सम्पन्न कराने के लिए प्रतिष्ठित औद्योगिक संस्थाओं व संगठनों जैसे फिक्की, सीआईआई, पीएचडी चैम्बर आॅफ काॅमर्स एवं एसोचैम इण्डिया में से सहयोगी संस्था का चयन एनआरआई विभाग के प्रमुख सचिव की अध्यक्षता में गठित चयन समिति द्वारा किया जाएगा।


चयन समिति के अन्य सदस्यों में प्रमुख सचिव वित्त, प्रमुख सचिव नियोजन, प्रमुख सचिव पर्यटन, प्रमुख सचिव सूचना, सचिव संस्कृति, प्रमुख सचिव अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास, प्रमुख सचिव सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम तथा निर्यात प्रोत्साहन, प्रबन्ध निदेशक उत्तर प्रदेश वित्तीय निगम शामिल हैं। विशेष सचिव एनआरआई विभाग चयन समिति के सदस्य संयोजक होंगे।


प्रवक्ता ने यह भी बताया कि द्वितीय ‘उत्तर प्रदेश प्रवासी दिवस‘ के विस्तृत स्वरूप को देखते हुए इन सदस्यों के अलावा अन्य विभागों अथवा संस्थाओं के अधिकारियों को भी आवश्यकतानुसार चयन समिति की बैठक में आमंत्रित किया जाएगा।


गौरतलब है कि देश के अप्रवासी भारतीयों एवं उनकी मातृभूमि के मध्य सम्बन्धों को और प्रगाढ़ करने तथा प्रदेश के सर्वांगीण विकास में उनकी सहभागिता को आकर्षित करने के उददेश्य से राज्य सरकार द्वारा प्रतिवर्ष ‘उत्तर प्रदेश प्रवासी दिवस‘ के आयोजन का निर्णय लिया गया है। पहले ‘उत्तर प्रदेश प्रवासी दिवस‘ का सफल आयोजन इसी वर्ष 4 से 6 जनवरी, 2016 को आगरा में किया गया था।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top