Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

लखनऊ फोटो फेयर आज से

 Girish Tiwari |  2016-08-12 18:21:52.0

foto fair




  • मशहूर फोटोग्राफर करेंगे तीन दिन पर्यटन, धरोहरों पर सेमिनार वर्कशाॅप


लखनऊ। ‘लखनऊ फोटो फेयर 2016’ 13 से 15 अगस्त तक यहां गोमतीनगर के पर्यटन भवन में उत्तरप्रदेश पर्यटन व राज्य पर्यटन विकास निगम के सहयोग से होगा। इस आयोजन में मशहूर फोटोग्राफर शिवजी जोशी, रफीक सईद, शर्मिष्ठा दत्ता व नामी स्थानीय फोटोग्राफर होंगे। साथ ही लोग सेमिनार व कार्यशालाओं में नये फोटाग्राफी तकनीक व उत्पादों से परिचित होंगे।


संयोजक मनोज सिंह चंदेल ने बताया कि पर्यटन भवन गोमतीनगर के सभागार में फोटो फेयर का उद्घाटन शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय के कुलपति डा.निशीथ राय अपराह्न एक बजे करेंगे। फोटो फेयर का उद्देश्य फोटोग्राफी की विधा को हर खास से लेकर आम जनों तक बदलते उपकरणों और तकनीकों के साथ पहुंचाने और प्रदेश में पर्यटन उ़द्योग को प्रोत्साहन देने का है।


फोटो फेयर में कैमरे, लेन्स, लाइट, साफ्टवेयर, प्रिण्टर, इक्विपमेण्ट, फोटो एलबम, फोटो फ्रेम आदि तो होंगे ही इसके साथ ही फोटोग्राफी और हमारी धरोहरों पर सेमिनार और वर्कशाॅप भी लगातार तीनों दिन होंगे। पर्यटन की दृष्टि से फेयर में वेडिंग फोटोग्राफी से अलावा नेचर फोटोग्राफी, ऐतिहासिक इमारतों का छायांकन के सेमिनार व स्लाइड शो होंगे। निःशुल्क प्रवेश वाला यह मेला स्वाधीनता दिवस तक सुबह 11 से रात नौ बजे तक चलेगा। फोटो फेयर में फ्री फोटो काॅन्टेस्ट भी हो रहा है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top