Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

1 दिसंबर को होगा लखनऊ मेट्रो का ट्रॉयल!

 Girish Tiwari |  2016-07-01 11:32:13.0

s3


लखनऊ, 1 जुलाई. उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव प्रवीर कुमार ने शुक्रवार को कहा कि लखनऊ मेट्रो के प्राथमिक सेक्शन का निर्माण कार्य गुणवत्ता के साथ समय से पूरा कराकर 1 दिसंबर को ट्रायल हर हाल में सुनिश्चित कराया जाए। उन्होंने कहा कि लखनऊ मेट्रो के निर्माण कार्यो में गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं किया जाए।


मुख्य सचिव ने शुक्रवार को लखनऊ मेट्रो के निर्माण कार्यो का स्थलीय निरीक्षण के दौरान यह बात कही। स्थलीय निरीक्षण के दौरान उन्होंने कास्टिंग यार्ड, क्वालिटी लैब, निर्माणाधीन ट्रांसपोर्ट नगर स्टेशन, मेट्रो डिपो का निरीक्षण करने के बाद लखनऊ मेट्रो ऑफिस में संबंधित अधिकारियों की बैठक कर आवश्यक निर्देश दिया।


उन्होंने कहा कि सिंगार नगर स्टेशन के निर्माण में जमीन के प्रकरण का निस्तारण समय से सुनिश्चित कराने के लिए आवश्यक कार्यवाही प्राथमिकता पर सुनिश्चित करा ली जाए।


प्रवीर कुमार ने निर्माणाधीन मेट्रो स्टेशनों के आसपास अनधिकृत पार्किंग न होने देने तथा समुचित सफाई व्यवस्था सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए।


उन्होंने कहा कि निर्माणाधीन मेट्रो के दौरान आम नागरिकों को आवागमन में अवैध पार्किंग के कारण कोई असुविधा न होने पाए। निर्माणाधीन भवनों के नजदीक अनधिकृत पार्किंग होने से कोई भी अप्रिय घटना घटित होने की संभावनाएं संभावित होती हैं।


मुख्य सचिव ने ट्रांसपोर्ट नगर मेट्रो स्टेशन पर निर्माणाधीन लिट सेवा, स्वचालित सीढ़ियां (एक्सकलेटर) तथा दिव्यांगों के आवागमन के लिए बनाए जा रहे सुविधाजनक पथ का निरीक्षण किया।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top