Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

चेन्नई में आकार ले रहे हैं लखनऊ मेट्रो के डिब्बे

 Sabahat Vijeta |  2016-07-27 13:43:09.0

metro-train
लखनऊ| उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मेट्रो का काम तेजी से चल रहा है। मेट्रो के अधिकारियों की मानें तो डिब्बों का निर्माण चेन्नई में हो रहा है और ऐसी उम्मीद है कि एक दिसंबर से मेट्रो का प्रायोगिक संचालन शुरू हो जाएगा। लखनऊ मेट्रो रेल निगम (एलएमआरसी) के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने बुधवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान यह जानकारी दी।


उन्होंने बताया कि मेट्रो का काम अपनी तय समय से आगे बढ़ रहा है। केशव ने कहा, "चेन्नई में मेट्रो के डिब्बे बन रहे हैं। वहां काम काफी तेजी से चल रहा है। मैं खुद वहां गया था। डिब्बों के अलग-अलग हिस्सों को असेंबल करने का काम शुरू हो गया है। मेट्रो ने तय किया है कि हर महीने अधिकारी वहां जाएंगे और डिब्बों के निर्माण की जानकारी लेते रहेंगे।"


लखनऊ में मेट्रो के काम की वजह से बुधवार से शुरू हुई यातायात में परिवर्तन की भी केशव ने जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अंडरग्राउंड मेट्रो का काम शुरू हो गया है। इसे देखते हुए यातायात के मार्गो में परिवर्तन किया गया है। कोशिश की जा रही है कि लोगों को कम से कम परेशानी उठानी पड़े।


कुमार केशव ने कहा, "सावन के पहले सोमवार को ध्यान में रखते हुए मेट्रो ने भी अंडरग्राउंड काम शुरू कर दिया है। तीन हिस्सों में यातायात परिवर्तन किया गया है। पहले चरण में बापू भवन चौराहे से डायवर्जन किया गया है जबकि अगले चरण में हुसैनगंज चौराहे से यातायात का डायवर्जन किया जाएगा।"


मेट्रो रूट पर हुए अतिक्रमण को लेकर कुमार केशव ने कहा कि इसे लेकर जिला प्रशासन से बात कर ली गई है। अतिक्रमण की कोई समस्या नहीं है। पुलिस ने अपने स्तर से चीजों को ठीक कर लिया है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top