Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

लखनऊ-हरदोई मार्ग फोरलेन बनेगा : शिवपाल सिंह यादव

 Sabahat Vijeta |  2016-09-08 16:07:13.0

shivpal-hardoi


शिवपाल सिंह यादव ने किया पलिया-शाहजहांपुर-हरदोई -लखनऊ(राज्यमार्ग सं. 25) के फोरलेनिंग कार्य का शिलान्यास


4 साल मे प्रदेश सरकार ने किया 40 साल का काम


लखनऊ-हरदोई मार्ग के किमी 159 से 224 तक फोरलेन किया जाएगा


प्रदेश सरकार ग्रामीण सड़को के साथ ही सभी सड़को को करेगी गड्ढामुक्त


लखनऊ. उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार ने अपने चार सालों में ऐतिहासिक कार्य करते हुए पिछले 40 सालो के बराबर कार्य किया है। उन्होंने कहा कि नयी सड़कों का निर्माण कराने के साथ ही प्रदेश के 75 जनपदों मे से 50 जनपदों को फोरलेन से जोड़ दिया गया है। श्री यादव ने कहा कि अधिकारियों को निर्देश दे दिया गया है कि प्रदेश की किसी भी सड़क पर गड्ढा नहीं होना चाहिए तथा इसके साथ ही ग्रामीण सड़कों के रख-रखाव एवं गड्ढामुक्त करने मे विशेष ध्यान दिया जाये। उन्होंने कहा कि जो भी सड़क खराब हालत मे हो उसे तत्काल ठीक कराया जाये।


shivpal-hardoi-2


लोक निर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव आज उत्तर प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी परियोजना के अन्तर्गत पलिया-शाहजहांपुर-हरदोई-लखनऊ (राज्यमार्ग सं. 25) के फोरलेनिंग कार्य का शिलान्यास करते हुए कहा कि अब प्रदेश में सड़कों के निर्माण में उच्च तकनीकि की मशीनों का प्रयोग किया जायेगा जिससे क्वालिटी के साथ-साथ समय की बचत होगी। श्री यादव ने कहा कि भारत में उत्तर प्रदेश पहला राज्य है जहां पर इस उच्च तकनीकि का प्रयोग करके सड़क का निर्माण कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ये मशीनें जर्मनी से मगायी गई है जिससे सड़को की गुणवत्ता के साथ ही लागत एवं समय भी कम खर्च होगा। श्री यादव ने कहा कि अब जो भी नयी सड़कें बनाई जायेगी सभी मे उच्च तकनीकि की मशीनों का प्रयोग किया जायेगा।


लोक निर्माण मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे अपने कर्तव्यों का निर्वहन जिम्मेदारी से करें तथा सड़कों के निर्माण में गुणवत्ता एवं समय-सीमा का ध्यान रखें। उन्होंने जनप्रतिनिधियों से कहा कि जहां भी सरकारी बजट से कार्य कराया जा रहा है उसका लगातार निरीक्षण करें। यदि कोई लापरवाही या शिकायत मिले तो हमे सूचित करें। श्री यादव ने कहा कि किसी भी दशा मे लापरवाही सहन नही की जायेगी तथा जो भी जिम्मेदार अधिकारी होगा उसके विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्यो मे जो भी बाधा आयेगी उससे सख्ती से निपटा जायेगा।


shivpal-hardoi-3


श्री यादव ने जनप्रतिनिधियों से कहा कि प्रदेश सरकार ने सभी वर्ग एवं व्यक्ति के लिए बहुत सी योजनाओं का संचालन किया हैं आप सभी लोग जनता के बीच जाकर उनको बतायें तथा सरकारी योजनाओं का लाभ लेने हेतु उनकी मदद एवं जागरुक करें। श्री यादव ने लखनऊ-हरदोई मार्ग के किमी 159 से 224 तक फोरलेन किया जाने की भी घोषणा की।


प्रमुख सचिव लोक निर्माण श्रीमती आराधना शुक्ला ने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देशन में तथा लोक निर्माण मंत्री के कुशल नेतृत्व में ऐतिहासिक उपलब्धियाँ लोक निर्माण विभाग ने अर्जित की है। उन्होंने कहा कि हम सभी लोगों का प्रयास है कि सरकार द्वारा निर्धारित लक्ष्य को तय समय में गुणवत्तापूर्ण तरीके से पूर्ण करे। उन्होंने कहा यह सड़क विश्व की उच्चतम तकनीकि से बनायी जाने वाली सड़क होगी। उन्होंने कहा कि लोक निर्माण मंत्री का जो भी निर्देश एवं निर्णय होगा उसे हर-हाल मे पूर्ण करने का प्रयास किया जायेगा तथा सड़को के निर्माण मे उत्कृष्ट एवं उच्च तकनीकि का प्रयोग करेगें।


इस अवसर पर प्रमुख अभियन्ता (विकास) एवं विभागाध्यक्ष बी.के. सिंह, विधायक इंदल रावत, अशोक बाजपेयी तथा विभागीय अधिकारी एवं बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top