Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

25 नवम्बर को शुरू होगा लखनऊ महोत्सव, मुख्यमंत्री करेंगे उदघाटन

 Sabahat Vijeta |  2016-11-24 13:39:55.0

luchnow-mahotsav-full
तहलका न्यूज़ ब्यूरो


लखनऊ. लखनवी तहज़ीब को प्रदर्शित करने वाला लखनऊ महोत्सव शुरू होने में अब कुछ ही घंटे रह गये हैं. 25 नवम्बर से 5 दिसम्बर तक इसका आयोजन राजधानी के आशियाना इलाक़े के सेक्टर-एल स्थित क्षेत्रीय पार्क में होगा. ज़िला मजिस्ट्रेट सत्येंद्र सिंह की अध्यक्षता में लखनऊ महोत्सव समिति की बैठक में आयोजन की तैयारियों चर्चा हो चुकी है. इस बार लखनऊ महोत्सव का थीम होगा मेरी गोमती मेरी शान.


लखनऊ महोत्सव में इस साल सबसे खास बात यह होगी कि महोत्सव में साइकिल से आने वाले दर्शकों के लिए पार्किंग नि:शुल्क रहेगी. लखनऊ महोत्सव में जाने वालों के लिये सुविधा की बात यह है कि उन्हें इस साल भी सिटी बसों के टिकटों के साथ लखनऊ महोत्सव के टिकट भी मिल जायेंगे. जिला मजिस्ट्रेट सत्येन्द्र सिंह ने कई विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वह अपने-अपने विभाग से जुड़ी योजनाओं और कार्यक्रमों से सम्बंधित स्टाल महोत्सव में लगायें. उन्होंने महोत्सव स्थल पर पेयजल, विद्युत, सुरक्षा, अग्निशमन, सुरक्षा गार्ड, सफाई और सुलभ शौचालय के बंदोबस्त समय से पूरे किये जाने के निर्देश दिए.


लखनऊ महोत्सव का उदघाटन मुख्यमंत्री द्वारा और समापन राज्यपाल द्वारा किये जाने की परम्परा रही है. इसी परम्परा के तहत लखनऊ के मण्डलायुक्त भुवनेश कुमार ने आज उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक से राजभवन में भेंट की. मण्डलायुक्त ने राज्यपाल को लखनऊ महोत्सव के समापन हेतु आमंत्रित किया. भेंट के दौरान मण्डलायुक्त ने लखनऊ महोत्सव की तैयारियों के बारे में राज्यपाल को जानकारी दी. उन्होंने राज्यपाल को महोत्सव में लगने वाले सरकारी स्टाल, व्यवसायिक स्टाल सहित आगुंतकों की सुविधा हेतु किये जा रहे कार्यों के बारे में भी जानकारी दी. 5 दिसम्बर को राज्यपाल इसका समापन करेंगे.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top