Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

#IndvsPak Live: भारत ने पाकिस्तान को 6 विकेट से हराया

 Tahlka News |  2016-03-19 16:06:04.0

Cd7iSKtUAAAVAWkतहलका न्यूज ब्यूरो
कोलकाता, 19 मार्च.  भारत और पाकिस्तान के बीच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए  आईसीसी टी-20 विश्व कप का ग्रुप मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 6 विकेट से हरा दिया है| इससे पहले  टॉस जीतकर भारतीय  कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने पहले गेंदबाजी चुनी है। पाकिस्तान ने सभल कर बल्लेबाज़ी करते हुए भारत को 119 रनों का लक्ष्य दिया है।


 टर्निंग विकेट पर 119 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे भारतीय ओपनर शिखर धवन और रोहित शर्मा ने पहला ओवर संभलकर खेला और मोहम्मद आमिर के इस ओवर में महज 4 रन जोड़े। दूसरे ओवर में मोहम्मद इरफान की गेंदों पर रोहित ने दो चौके लगाए। इसमें 10 रन आए। तीसरे ओवर में आमिर की गेंद पर रोहित (10) ने बड़ा शॉट लगाने की कोशिश की, लेकिन मिसटाइम कर गए और कवर पर खड़े शोएब मलिक ने उनका शानदार कैच पकड़ लिया। आमिर के इस ओवर में मात्र 2 रन मिले, वह भी लेग बाई के रूप में। टीम इंडिया ने पहला विकेट 14 रन पर खोया। इसके बाद 23 रन पर दूसरा विकेट खो दिया, जब मोहम्मद शमी की गेंद पर शिखर धवन (6) प्लेड-ऑन हो गए। अगली ही गेंद पर सुरेश रैना (0) भी बोल्ड हो गए। इस ओवर में 5 रन पर 2 विकेट गिरे। 23 रन तक में ही 3 विकेट खो देने के बाद टीम इंडिया दबाव में दिख रही थी और छठे ओवर में 5 रन ही बने, लेकिन सातवें ओवर में कोहली और युवी ने एक-एक चौका लगाकर रनगति बढ़ाने की कोशिश की। इस ओवर में 12 रन आए। आठवां ओवर शाहिद अफरीदी ने डाला, जिसमें 6 रन बने। नौवें ओवर में शोएब मलिक की गेंदों पर 8 रन बने। 10वां ओवर वहाब रियाज ने किया, जिसमें उन्होंने 6 रन दिए। 11वें ओवर में विराट ने रनगति को तेज किया और शोएब मलिक की गेंदों पर एक चौका और एक छक्का लगाया। इस ओवर में 14 रन आए। इसके बाद 12वें ओवर में वहाब की पहली ही गेंद पर युवी ने मिडविकेट के ऊपर से छक्का जड़ दिया, लेकिन अंतिम गेंद पर फिर से छक्का लगाने के फेर में डीप मिडविकेट पर समी को कैच दे बैठे।युवराज 23 गेंदों में 24 रन बनाकर पैवेलियन लौटे। 14वें ओवर में आमिर की गेंद पर 8 रन आए। 15वें ओवर की तीसरी गेंद पर कोहली ने अपनी फिफ्टी पूरी की। इस ओवर में 7 रन बने। 16वें ओवर में मोहम्मद इरफान की दूसरी गेंद पर कोहली ने चौका लगाया, तो धोनी ने चौथी गेंद पर छक्का जड़कर स्कोर बराबर कर दिया। पांचवीं गेंद पर सिंगल लेकर उन्होंने टीम इंडिया को जीत दिला दी।


इससे पहले यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे शुरू होना था, लेकिन गरज के साथ आई बारिश ने मैदान गीला कर दिया। अब ये मैच एक घंटा देरी से यानी 8.30 बजे शुरू हुआ। मैच 18-18 ओवर का कर दिया गया है। टॉस टीम इंडिया ने जीता और पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। इससे पहले कोलकाता में सुबह से बादल छाए हुए हैं। तेज हवाओं के साथ कुछ देर के लिए भारी बारिश भी हुई|

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top