T20 WC: भारत का शर्मनाक आगाज, 47 रनों से हारा

 2016-03-15 14:00:27.0

guतहलका न्यूज ब्यूरो
नागपुर, 15 मार्च. टी-20 विश्व कप के मुख्य राउंड के पहले लीग मुकाबले में मेजबान भारत आज न्यूजीलैंड के सामने थे। ये दोनों टीमों का टूर्नामेंट में पहला मुकाबला है। आज के मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 126 रन बनाए हैं। जवाब में उतरी टीम इंडिया ने शर्मनाक बल्लेबाजी की और पूरी टीम महज 18.1 ओवर में 79 रन पर सिमट गई।


दूसरी पारी में भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। फॉर्म में चल रहे धवन कुछ खास नहीं कर पाए और पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर आउट हुए। धवन ने महज एक रन बनाए। उन्हें नाथन मैकुलम ने एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। रोहित शर्मा भी सांतनर की गेंद पर स्टंप आउट हुए। उन्होंने 5 रन बनाए। रैना भी महज एक रन पर सांतनर की गेंद पर कैच आउट हुए। युवी को मैकुलम ने अपनी ही गेंद पर कैच आउट कर दिया। युवी ने 4 रन बनाए। भारत को पांचवां झटका विराट कोहली (23) के रूप में लगा जो सोढ़ी की गेंद पर कीपर रोंची को कैच थमा बैठे। इसके बाद उम्मीद थी कि युवा खिलाड़ी हार्दिक पांड्या अपने कप्तान का पिच पर साथ निभाएंगे लेकिन पांड्या महज एक रन बनाकर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। इसके बाद लाइन अप के अंतिम बल्लेबाज जडेजा भी शून्य पर गेंदबाज सोढ़ी को कैच थमा बैठे और भारत को सातवां झटका लगा।

पहले कभी नहीं हराया न्यूजीलैंड को
भारत के सामने वह टीम है, जिसे उसने टी20 में पहले कभी नहीं हराया है। इस छोटे फॉर्मेट में अब तक खेले गए सभी चार मैच न्यूजीलैंड ने जीते हैं। अब तक किसी मेजबान टीम ने टी- 20 वर्ल्ड कप नहीं जीता है। न ही दूसरी बार कोई टीम चैम्पियन बन पाई है।

Tags:    
loading...
loading...

  Similar Posts

Share it
Top