Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 21 रन से हराया

 2016-03-25 11:48:04.0

a1तहलका न्यूज ब्यूरो
मोहाली, 25 मार्च. स्टीव स्मिथ और शेन वॉटसन की अच्छी बैटिंग के बाद जेम्स फॉकनर के पांच विकेट की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 21 रनों से हरा दिया। इस हार के साथ ही पाकिस्तान का वर्ल्ड टी20 में सफर यहीं समाप्त हो गया। ऑस्ट्रेलिया के दिए 194 रनों के लक्ष्य के जवाब में पाकिस्तानी टीम निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 172 रन ही बना सकी।


पाकिस्तान ने की खराब शुरुआत
ऑस्ट्रेलिया के दिए 194 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरे पाकिस्तान को जोश हेजलवुड ने तीसरे ही ओवर में बड़ा झटका देते हुए ओपनर अहमद शहजाद को कॉल्टर नाइल के हाथों कैच आउट करा दिया। इस शुरुआती झटके से पाकिस्तान उबर नहीं पाया और लगातार अंतराल में विकेट खोते हुए निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 172 रन ही बना पाया और मैच 21 रनों से गंवा बैठा।

ऑसीज ने बनाया बड़ा स्कोर
इससे पहले कंगारू कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। वहाब रियाज ने चौथे ही ओवर में कंगारुओं को पहला झटका देते हुए ओपनर उस्मान ख्वाजा को बोल्ड कर दिया। ख्वाजा 16 गेंदों पर 21 रन बनाकर आउट हुए. रियाज ने पारी के छठें ओवर में डेविड वॉर्नर को 9 के निजी स्कोर पर बोल्ड कर ऑस्ट्रेलिया को दूसरा झटका भी दिया। इससे पहले कि कंगारू इन झटकों से उबर पाते स्पिनर इमाद वसीम ने दूसरे ओपनर आरोन फिंच को भी बोल्ड कर दिया।


स्मिथ ने खेली कप्तानी पारी
यहां से मैक्सवेल और स्मिथ ने 62 रनों की साझेदारी कर टीम को संभाला। 119 के कुल स्कोर पर मैक्सवेल के आउट होने के बाद वॉटसन ने स्मिथ के साथ 74 रनों की अविजित साझेदारी की। जिसकी बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 193 रनों का विशाल स्कोर खड़े किया। पाकिस्तान के लिए वहाब रियाज और इमाद वसीम ने दो-दो विकेट लिए।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top