Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

अत्याचार करने वाले विधायकों को किया जाएगा सपा से बाहर

 Sabahat Vijeta |  2016-08-14 14:08:03.0

shivpal-sp




  • शिवपाल सिंह यादव ने जनपद मैनपुरी में गुरू ज्ञानदास इण्टरनेशनल स्कूल किया उद्घाटन

  • प्रदेश सरकार ने वर्ग/धर्म के लोगों के लिए जन कल्याणकारी योजनाओं का किया संचालन


लखनऊ. गलत कार्य करने वाले, अत्याचार करने वाले विधायक, एमएलसी, पार्टी से निष्कासित होंगे, अधोमानक कार्य करने वाले ठेकेदार ब्लैक लिस्टेड होंगे, इंजीनियर सस्पेण्ड होंगे, किसी गरीब, असहाय का उत्पीड़न करने वाले बचेंगे नहीं। भूमि पर अवैध कब्जा करने वाले, नम्बर-2 का काम करने वाले सपा के पदाधिकारी, कार्यकर्ता पार्टी से निकाले जायेंगे।


जिलाध्यक्ष, एमएलए, एमएलसी, पार्टी के पदाधिकारी प्रत्येक शनिवार, रविवार को पार्टी कार्यालय पर उपस्थित रहकर जनता की शिकायतें सुनेंगे और उनका निराकरण डीएम, एसपी से मिलकर करायेंगे, जो जनता के हित में कार्य नही करेगा पार्टी में नहीं रहेगा। चकबन्दी पूरी ईमानदारी से होगी लूट के लिए नही, चकबन्दी में यदि हेराफेरी की गयी तो चकबन्दी नहीं होगी। थानों, तहसीलो में जनता के काम नहीं हो रहे, जमीनो पर कब्जा करने वाले, नम्बर-2 का काम करने वाले पदाधिकारियो के कारण पार्टी बदनाम हो रही है।


हर क्षेत्र में सपा सरकार ने काफी कार्य किये, विकास कार्य आज धरातल पर दिख रहे हैं फिर भी जनता परेशान है। समाजवादी पार्टी ने हमेशा जनता का सम्मान किया है जनता का शोषण करने वालो का पार्टी से कोई सरोकार नहीं है, समाजवादी पार्टी कभी जनता का शोषण नहीं होने देगी। इसके लिए चाहे मुझे इस्तीफा क्यों न देना पड़े।


उक्त उद्गार प्रदेश के लोक निर्माण, सिंचाई एवं जल संसाधन, सहकारिता, परती भूमि विकास, राजस्व, अभाव, सहायता पुनर्वास तथा लोक सेवा प्रबन्धन विभाग मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने गुरू ज्ञानदास इण्टरनेशनल स्कूल का उद्घाटन करने के उपरान्त जन सभा को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किये। उन्होेने कहा कि प्रदेश की समाजवादी पार्टी की सरकार ने अपने कार्यकाल में सड़को, पुलों, का जाल बिछाया, इंजनियरिंग कालेज, मेडिकल कालेज बनवायें हर क्षेत्र में बिना किसी भेदभाव के विकास के कार्य किये। तमाम जन कल्याणकारी येाजनाये संचालित की जिनका लाभ समाज के प्रत्येक वर्ग, धर्म के लोगो को बिना किसी भेदभाव के दिया गया। पढ़ाई, सिंचाई, दवाई मुफत की, बेटियो की पढ़ाई के लिए कन्या विद्याधन की सौगात दी। महिलाओ को आत्मनिर्भर बनाने के लिये समाजवादी पेंशन येाजना लागू की।महिलाओ को भूमि विकास बैंक से मात्र 03 प्रतिशत व्याज पर ऋण उपलब्ध कराया ताकि वह भी अपना रोजगार संचालित कर स्वावलम्बी बने। छात्रों को सरकारी नौकरियों दी जिन छात्रो ने मेहनत की वह नौकरी पाये, प्राइवेट सेक्टर मे भी कौशल विकास मिशन के तहत विभिन्न ट्रेडो में प्रशिक्षण दिलाकर रोजगार मुहैया कराये गये, किसानो को परेशानी न हो इसके लिए नई राजस्व संहिता लागू की, प्रदेश में पहली बार नहरों, नदियों की सफाई कराई, पहले नहरो की सिल्ट सफाई 3-4 वर्ष बाद होती थी, हमारी सरकार ने साल में 02 बार नहरो की सिल्ट सफाई कराने कार्य किया। शहरो के साथ-साथ ग्रामीण विकास पर भी ध्यान दिया। बावजूद इसके हमारे कुछ कार्यकर्ताओ, पदाधिकारियो के गलत कार्यो, भूमि पर जबरन अवैध कब्जा करने, जनता का उत्पीड़न के कारण आमजन के चेहरे पर मुस्कान नहीं है। थानों, तहसीलो में भी जनता की बात नहीं सुनी जाती, बार-बार निर्देशो के बाद भी कुछ अधिकारियों की कार्य प्रणाली में सुधार नही हो रहा है।


लोक निर्माण मंत्री ने साफ लहजे में कहा कि जो जनता की बात सुनेगा वहीं पार्टी में रहेगा जो अधिकारी जन समस्याओं के प्रति गभ्भीर नहीं होंगे खामियाजा भुगतेंगे।उन्होेने कहा कि निर्माण कार्यो में भी मानको की अनदेखी की जा रही है, स्टीमेट में 10 प्रतिशत का मुनाफा ठेकेदार का होता है फिर भी इंजीनियर 20 प्रतिशत तक स्टीमेट बढ़ाकर बनाते है। उसके बाद भी मानक के अनुसार कार्य नहीं होतें। ऐसे ठेकेदार, इंजीनियर बचेंगे नहीं। ठेकेदार ब्लैक लिस्टेड, इंजीनियर दण्डित तो होंगे ही उसी स्टीमेट में कार्य की गुणवत्ता भी सुधारनी पड़ेगी। उन्होेने जनसभा में उपस्थित नौजवानो से कहा कि वह मेहनत कर पढ़ाई करें नकल के भरोसे न रहे, नकल कर पास होने वाला छात्र जीवन में कभी सफल नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि बेटियां पढ़ाई में गभ्भीर है और वह अपनी मेहनत के बल पर हर क्षेत्र में सफलता अर्जित कर रही है।


राजस्व मंत्री ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार बनने से पहले जनपद की सड़को का बुरा हाल था गांव में सड़के नहीं थी, शहर भी गांव जैसा लगता था, सपा की सरकार बनने के बाद शहर से लेकर गांव तक सड़को, पुलों का जाल बिछाया, मुख्यालय को फोरलेन से जोड़ा गया। शहर की सूरत बदलने के लिए तमाम विकास कार्य कराये। आज मैनपुरी आधुनिक शहर जैसा लगता है। उन्होंने कहा कि मैनपुरी-इटावा से समाजवादी पार्टी का विशेष लगाव है यहां के लोगो ने बुरे वक्त में भी नेताजी का साथ दिया है और समाजवादी पार्टी को मजबूत बनाने मेे हमेशा अग्रणी भूमिका निभाई है।


उन्होंने कहा कि आगामी विधान सभा निर्वाचन में भी आप सब पार्टी को मजबूत बनाने में काम करें, जन सभा में उपस्थित लोगो द्वारा विधान सभा क्षेत्र करहल से निर्वाचन लड़ने की मांग पर उन्होने कहा कि मेरा मन कहीं से चुनाव लड़ने का नहीं, मैं 2017 के चुनाव में पार्टी को मजबूत करने के लिए प्रचार करना चाहता है, मैने कहीं से भी टिकट की मांग नहीं की और ना ही करूंगा। नेताजी का जो भी आदेश होगा उसी पर अमल करूंगा।


जनसभा को सांसद तेज प्रताप सिंह यादव, विधायक किशनी डा. बृजेश कठेरिया, राज्य मंत्री सुभाष यादव, अध्यक्ष सहकारी बैंक डा. राम कुमार यादव, डा. आशू दिवाकर, अनिल यादव ने भी सम्बोधित किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी प्रमोद चन्द्र गुप्ता, पुलिस अधीक्षक देव रंजन वर्मा, मुख्य चिकित्साधिकारी डा. के.के.शर्मा, अपर पुलिस अधीक्षक दिगम्बर कुशवाहा, परियोजना निदेशक विजय कुमार, अधिशासी अभियन्ता लोक निर्माण सत्य प्रकाश, साहूकार सिंह, जितेन्द्र कुमार बागा आदि उपस्थित रहे।कार्यक्रम के संयोजक मानिक चन्द यादव ने सभी आगन्तुकों का आभार व्यक्त किया।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top