Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

सिर्फ ऑनलाइन मिलेगा काशी विश्वनाथ की 'मंगला आरती' का टिकट, ऐसे करें बुकिंग

 Girish Tiwari |  2016-07-01 07:06:28.0

522734688


तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
वाराणसी:
द्वादश ज्योतिर्लिंगों में प्रमुख श्री काशी विश्वनाथ की मंगला आरती का टिकट शुक्रवार से ऑन लाइन ही बुक होगा। मंगला आरती की टिकट की बुकिंग पहले आओ और पहले पाओ के तर्ज पर होगी। साथ ही अब से VIP को भी ऑनलाइन टिकट लेना पड़ेगा। मंदिर या मंदिर परिसर की किसी खिड़की से इसका टिकट अब नहीं मिलेगा।


वीडीए के सचिव व मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी एमपी सिंह ने कि 30 जून तक मंदिर के काउंटर से जो भी टिकट मैनुवली कंप्यूटर से बुक किए गए हैं वे आगामी तिथियों के लिेए मान्य होंगे, लेकिन पहली जुलाई से कोई टिकट मैन्यूवली कंप्यूटर से बुक नहीं किया जाएगा। मंगला आरती के टिकट की बुकिंग ऑन लाइन होगी, बिना टिकट कोई भी मंगला आरती में प्रवेश नहीं कर पाएगा।


मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी एमपी सिंह बताया कि मंदिर की वेबसाइट shrikashivishwanath.org जा कर टिकट बुकिंग पर क्लिक करना होगा। फिर यूजर लॉगिंग पेज खुलेगा, जिस पर रजिस्टर हियर विकल्प पर क्लिक करना होगा।


उसके बाद यूजर रजिस्ट्रेशन का पेज खुलेगा जिस पर जा कर वांछित सूचनाएं भरने के बाद यूजर लॉगिंग, यूजर आईडी और पासवर्ड डालना होगा तब डैसबोर्ड का पेज खुलेगा जिस पर तिथिवार टिकटों की उपलब्धता की जानकारी मिलेगी।


टिकट उपलब्धता के आधार पर बुक नाउ विकल्प पर क्लिक करने पर टिकट बुकिंग का पेज खुलेगा जिसमें वांछित सूचनाओं को भर कर सब्मिट करना होगा।फिर रजिस्ट्रेशन कंफर्म का पेज खुलेगा जिसमें पे नाउ पर क्लिक करेंगे, तब आवेदक को भुगतान की कार्रवाई पूर्ण कर के बाद टिकट स्वतः आ जाएगा इसकी सूचना आवेदक के मोबाइल पर एसएमएस तथा ई-मेल आईडी पर पहुंच जाएगी।


Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top