Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

हिन्दू युवा महासभा के नेता का इल्जाम 20 लाख नहीं दिया तो कांग्रेस ने निकाला

 shabahat |  2017-04-21 15:33:19.0

हिन्दू युवा महासभा के नेता का इल्जाम 20 लाख नहीं दिया तो कांग्रेस ने निकाला

तहलका न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ. इसी 16 अप्रैल को हिन्दू युवा महासभा के प्रदेश अध्यक्ष कुंवर गौरव उपाध्याय कांग्रेस ज्वाइन करने के कुछ ही देर कांग्रेस से निष्कासित होकर चर्चा का विषय बन गए थे. गौरव चर्चा का विषय इसलिए बने थे कि अपने सदस्यता ग्रहण समारोह में भीड़ जुटाने के लिए वह दिहाड़ी मजदूरों को लेकर गए थे और कांग्रेस कार्यालय के बाहर बहुत से मजदूरों ने पैसा न मिलने की वजह से हंगामा मचाया था. गौरव उपाध्याय ने शुक्रवार को यह आरोप लगाया कि उन पर मजदूर लेकर प्रदेश कांग्रेस कार्यालय जाने का आरोप पूरी तरह से गलत है. सही बात तो यह है कि कांग्रेस द्वारा माँगी गयी 20 लाख रूपये की रक़म न देने की वजह से उन्हें कांग्रेस से निकाला गया. उनका कहना है कि उनके पास रकम मांगे जाने के सबूत हैं और वह इसके खिलाफ न्यायालय जायेंगे.

कुंवर गौरव उपाध्याय ने बताया कि 6 अप्रैल को दिल्ली में उनकी उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाक़ात हुई थी. इसी मुलाक़ात में लखनऊ में 16 अप्रैल को उनकी कांग्रेस में ज्वाइनिंग तय हुई थी. इस ज्वाइनिंग से ठीक एक दिन पहले कांग्रेस की तरफ से उनके पास द्वारिका शुक्ल का व्हाट्सअप पर मैसेज आया कि कांग्रेस ज्वाइन करने के एवज़ में उन्हें 20 लाख रुपये देने होंगे. गौरव ने कहा कि यह बात इससे पहले तो किसी ने बतायी नहीं. मैं अभी अध्यक्ष जी से बात करता हूँ. इस पर द्वारिका ने कहा कि यह बात आपसे अध्यक्ष जी तो कहेंगे नहीं. यह बात तो मुझे ही करनी होती है. अध्यक्ष जी के सामने मैं खुद यह बात आपको कन्फर्म करवा दूंगा. गौरव का कहना है कि द्वारिका ने उनसे दो लाख रुपये सदस्यता समारोह के नाम पर लिए भी थे लेकिन ज्वाइनिंग के कुछ देर बाद ही मुझे निकाल दिया गया.


गौरव ने कहा कि कांग्रेस पार्टी में इस हद तक भ्रष्टाचार है यह बात मुझे नहीं पता थी. उन्होंने कहा कि मेरे पास 20 लाख रूपये मांगे जाने और दो लाख रुपये लिए जाने के सबूत हैं. इन सबूतों को वह बहुत जल्दी अदालत में पेश करेंगे.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top